Blast in Afghanistan: अफगानिस्तान में धमाके से 15 लोगों की मौत

0
138

काबुल: Blast in Afghanistan  अफगानिस्तान से एक बार फिर भीषण धमाके की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि यह धमाका ऐबक शहर के एक जिहादिया स्कूल में हुआ है। धमाके में करीब 15 लोगों की मौत हुई है, साथ ही कम से कम 27 लोगों घायल हुए हैं।

Murder in karnataka: होरामावु में लड़की की लिव-इन पार्टनर ने की हत्‍या

मृतकों में 10 छात्र भी शामिल

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, यह धमाका दोपहर की प्रार्थना के वक्त हुआ है। विस्फोट के बाद 15 लोगों की मौत होने की बात सामने आई है, साथ ही 27 लोगो घायल बताए जा रहे हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अफगानिस्तान (Blast in Afghanistan) की तालिबान सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, धमाके के बाद मारे गए कुल लोगों में करीब 10 छात्र भी शामिल है।

अफगानिस्तान में धमाकों का दौरा जारी

बीते दिनों अफगानिस्तान में एक मोर्टार शेल के फटने के कारण हुआ था। इस हादसे में दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकी दो लोग घायल बताए जा रहे थे। हादसे के लेकर जारी किए गए आधिकारिक बयान में बताया गया था कि, धमाका कोई आतंकी हमला नहीं था। यहां खेल-खेल में बच्चों ने एक जिंदा मोर्टार को आग के हवाले कर दिया, जिसके चलते यह धमाका हुआ है। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तालिबान के अधिकारी का कहना है कि उत्तरी अफगानिस्तान के मदरसे में हुए बम धमाके में कम से कम दस छात्रों की मौत हो गई। हमले की अब तक किसी भी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है। विस्फोट के बारे में सुरक्षा अधिकारियों की ओर से अब तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। सोशल मीडिया पर धमाके के बाद के वीडियो वायरल हो रहे हैं।

Fixed wing aircraft services अगले साल 31 जनवरी से पिथौरागढ़ से होगी शुरू