Israel Hamas War : इजरायली एयरफोर्स ने गाजा मुस्लिम यूनिवर्सिटी पर की बमबारी

0
272

Israel Hamas War : बुधवार को गाजा में एक इस्लामिक यूनिवर्सिटी पर बमबारी की है। इजरायली एयरफोर्स के मुताबिक इस यूनिवर्सिटी में हमास के आतंकी ट्रेनिंग लेते थे। यहां पर हमास के इंजीनियरों को ट्रेनिंग दी जाती थी। इजरायल डिफेंस फोर्स लगातार हमास के खिलाफ गाजा पट्टी पर बमबारी कर रही है।

8 Amazing Health Benefits of Eggs

इजरायली एयरफोर्स के मुताबिक, इस यूनिवर्सिटी में हमास के आतंकी ट्रेनिंग लेते थे। यहां पर हमास के इंजीनियरों को ट्रेनिंग दी जाती थी। इजरायली वायुसेना ने आगे बताया कि इस यूनिवर्सिटी में इंजीनियर ट्रेनिंग लेने के बाद हमास के लिए हथियार बनाते थे

यूनिवर्सिटी की कई इमारत नष्ट

यूनिवर्सिटी के एक अधिकारी, अहमद ओराबी ने समाचार एजेंसी एएफपी को जानकारी दी कि, इजरायली सेना द्वारा किए गए हवाई हमलों में इस्लामिक विश्वविद्यालय की कुछ इमारतें पूरी तरह नष्ट हो चुकीं हैं। बमबारी के बाद यूनिवर्सिटी में आग लग गई और सड़कों पर मलबे फैल गए। एएफपी संवाददाता ने बताया कि इमारत ढहने से आसमान में धूल के घने बादल छा गए।

गाजा में 900 से लोगों की मौत (Israel Hamas War)

बता दें कि 23 लाख की आबादी वाले गाजा पट्टी में इजरायल की वायु सेना लगातार बमबारी कर रही है। जानकारी के मुताबिक, गाजा में अभी तक 900 लोगों की मौत हो चुकी है और 4,600 घायल हुए हैं। मरने वालों में 260 बच्चे और 230 महिलाएं शामिल हैं।

गाजा में चल रही आतंकियों की तलाशी: इजरायल

इजरायल ने गाजा को पूरी तरह घेर रखा गाजा में भोजन, पानी, ईंधन और जरूरी समानों की सप्लाई भी पूरी तरह से बंद कर दी गई है। वहीं, इजरायली सैनिक हमास के आतंकियों की तलाशी के लिए छापेमारी कर रही हैं। हमास के हमले में इजरायल के लगभग 1 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है, वहीं आतंकियों ने कई इजरायली नागरिकों का अपहरण भी कर लिया है। मरने वालों में 156 सैन्यकर्मी भी हैं।

Pithoragarh : CM धामी ने PM मोदी के आगामी पिथौरागढ़ दौरे की तैयारियों का लिया जायजा