PM Visit To UAE : अबू धाबी पहुंचे पीएम मोदी, एयरपोर्ट पर पीएम का भव्य स्वागत

0
14984

नई दिल्ली। PM Visit To UAE :  शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अबू धाबी पहुंचे। हवाई अड्डे पर अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख खालिद बिन मोहम्मद बिन जायद ने उनका भव्य स्वागत किया। पीएम मोदी ने सीओपी 28 यूएई के अध्यक्ष और अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी के ग्रुप सीईओ से मुलाकात की।

Civil Code : UCC पर जनता 28 जुलाई तक दे सकते हैं सुझाव

अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी के ग्रुप सीईओ के साथ बैठक

अबू धाबी पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने सीओपी 28 यूएई के अध्यक्ष और अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी के ग्रुप सीईओ डॉ. सुल्तान अल जाबेर के साथ बैठक की। इस बैठक के दौरान डॉ. जाबेर ने प्रधानमंत्री को आगामी सीओपी-28 के बारे में जानकारी दी। साथ ही, पीएम ने यूएई की सीओपी-28 की अध्यक्षता के लिए भारत के पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया। पीएम ने जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए भारत के प्रयासों और पहलों पर भी प्रकाश डाला है।

पीएम मोदी प्रमुख द्विपक्षीय मुद्दों पर बैठक करेंगे

हवाई अड्डे पर अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख खालिद बिन मोहम्मद बिन जायद ने स्वागत किया। अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ प्रमुख द्विपक्षीय मुद्दों पर बैठक भी करेंगे। पीएम मोदी की देश की आधिकारिक यात्रा से पहले दुबई के बुर्ज खलीफा ने कल भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के रंग प्रदर्शित किए। Mस्वागत पर आभार व्यक्त करते हुए, पीएम मोदी ने अपने ट्विटर पर पोस्ट शेयर किया, “आज हवाई अड्डे पर मेरा स्वागत करने के लिए क्राउन प्रिंस एचएच शेख खालिद बिन मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान का आभारी हूं।”

कई अहम मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

दोनों देशों के बीच कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। दोनों देश एनर्जी, फूड सिक्योरिटी, डिफेंस जैसे मुद्दों पर बातचीत कर सकते हैं। इसके अलावा, दोनों देश रणनीतिक साझेदार एक ऐतिहासिक व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद प्रगति की समीक्षा करेंगे। साथ ही, G20 के एजेंडे को लेकर भी दोनों देश बातचीत कर सकते हैं। गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनने के बाद ये UAE का 5वां दौरा है।

NDA Party Meeting : JP नड्डा ने बैठक में शामिल होने के लिए चिराग को लिखी चिट्ठी