Minister Yatheeswaranand ने की विधान सभा में समीक्षा बैठक

3
247

देहरादून: Minister Yatheeswaranand: प्रदेश के ग्राम्य विकास मंत्री यतीश्वरानन्द ने विधान सभा स्थित कार्यालय कक्ष में समीक्षा बैठक की। ग्राम्य विकास योजनाओं में तेजी लाने के निर्देश दिये और बहुद्देशीय शिविरों के माध्यम से योजनाओं का लाभ आम जन को लाभान्वित किया जायेगा।

Uttrakhand Heavy Rainfall: और आपदा प्रबंधन की समीक्षा

33 हजार समूहों को विधानसभावार लाभान्वित करने के लिए कैम्प का आयोजन

राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अन्तर्गत लगभग 33 हजार समूहों को विधानसभावार लाभान्वित करने के लिए कैम्प का आयोजन किया जायेगा और मा0 मुख्यमंत्री को भी सचिवालय स्थित वीर चन्द्र सिंह गढवाली सभागार से इस कार्यक्रम में जोडने की योजना है। इस योजना के अन्तर्गत गरीबों, महिलाओं, वृद्धों, विकलांग और विधवा को सहायता दी जायेगी। इस योजना का उद्देश्य 13 जनपदों में 95 ब्लाक के अन्तर्गत गरीब परिवारों की क्षमता और कौशल विकास द्वारा सत्त आजीविका संवर्द्धन करके आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाना है।

Minister Yatheeswaranand ने रिक्त पदों के सापेक्ष भर्ती अभियान तेजी करने का निर्देश

बैठक में रिक्त पदों के सापेक्ष भर्ती अभियान तेजी करने का निर्देश दिया। गम्भीर बीमारी को छोड कर कार्मिकों की सम्बद्धता समाप्त करके मूल तैनाती पर भेजा जायेगा। आवश्यकतानुसार आउट सोर्सिग से पदों को भरने का निर्देश दिया गया। वर्तमान में 950 स्वीकृत ग्राम्य विकास अधिकारी पद के सापेक्ष 416 पद रिक्त है। बी0डी0ओ0 पद पर ए0बी0डी0ओ0 को प्रभार देते समय वरिष्ठता के स्थान पर श्रेष्ठता को आधार बनाया जायेगा।

इस अवसर पर ग्राम विकास आयुक्त वन्दना सिंह, संयुक्त निदेशक विवेक उपाध्याय, अधिशासी निदेशक मनरेगा असलम और दिवाकर पुरोहित मौजूद थे।

Raj Kundra को अश्लील फ़िल्में बनाने के आरोप में किया गिरफ़्तार

3 COMMENTS

Leave a Reply