Jammu Kashmir News : Jammu Kashmir के बारामूला में बड़ी साजिश नाकाम

0
159

बारामूला। Jammu Kashmir News जम्मू कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों ने आतंकियों द्वारा लगाई गई एक आईईडी का पता लगाया है। जानकारी के अनुसार, उत्तरी कश्मीर के तुलीबल बारामूला में आतंकियों द्वारा एक आईईडी लगाई गई है। जिसकी जानकारी मिलते ही बम निरोधक दस्ते की टीम मौके पर पहुंच गई है और इसे निष्क्रिय कर दिया गया है।

India-China Border Clash : रक्षा मंत्री बोले- हमारा एक भी जवान गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ

बारामूला में बड़ी साजिश नाकाम

भारतीय सेना ने बताया कि जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu Kashmir News) के तुलीबल क्षेत्र में आज सुबह दो-तीन किलोग्राम के विस्फोटक उपकरण का पता चला था। संदिग्ध आईईडी को खुदाई वाले इलाके में छुपाया गया था। भारतीय सेना के अनुसार, आईईडी को बम डिस्पोजल टीम ने सुरक्षित तरीके से ब्लास्ट मेथड से डिफ्यूज किया है। करीब दो घंटे के भीतर राज्य राजमार्ग पर यातायात को फिर से बहाल कर दिया गया है।

जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची टीम

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार, उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर के तुलीबल इलाके में संदिग्ध IED की जानकारी सुरक्षा बलों को मिली थी, जिसके बाद मौके पर सोपोर पुलिस, 52RR और CRPF के जवान पहुंच गए। करीब दो घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद IED को निष्क्रिय कर दिया गया।

क्या बोले अधिकारी

अधिकारियों ने बताया था कि जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में एक सड़क के किनारे लगाए गए विस्फोटक उपकरण (आईईडी) का मंगलवार को पता चला है। उन्होंने बताया कि सोपोर के तुलीबल में सुरक्षा बलों के एक दल ने सुबह आतंकवादियों द्वारा लगाए गए आईईडी का पता लगाया। अधिकारियों ने बताया कि आईईडी को निष्क्रिय करने के लिए बम निरोधक दस्ता मौके पर बुलाया गया है।

शोपियां जिले में भी बरामद हुआ था IED

बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर के शोपियां जिले के शिरमल इलाके में सुरक्षाबलों ने IED को बरामद किया था। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार, बम निरोधक दस्ते ने IED को निष्क्रिय कर दिया था। साथ ही सुरक्षबलों की टीम ने क्षेत्र की भी तलाशी ली थी।

Munsiyari Festival 2022 : का मुख्यमंत्री पुष्कर ने किया शुभारंभ