IED Found In Jammu: जम्मू को दहलाने की आतंकी साजिश नाकाम

0
266

जम्मू: IED Found In Jammu जम्मू-कश्मीर ने एक बार फिर आतंकवादियों की जम्मू को दहलाने की साजिश को नाकाम बना दिया है। पुलिस ने बत्रा अस्पताल के नजदीक जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर आइईडी बरामद कर बड़ा हादसा टाल दिया। हाईवे पर आतंकियों ने काले रंग के एक डिब्बे में टाइमर लगी आईडी को प्लांट किया था। इसकी सूचना समय रहते पुलिस को मिल गई। पुलिस के बम निरोधक दस्ते ने समय पर घटना स्थल पर पहुंच आइईडी को सुरक्षित जगह पर ले जाकर निष्क्रिय बना दिया। पुलिस व सेना ने आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

Chief Secretary meeting: लोक निर्माण विभाग से सम्बन्धित प्राप्त सुझावों के सम्बन्ध में बैठक

IED Found In Jammu update:

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर वाहनों की आवाजाही को बंद करने के निर्देश

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सिद्धड़ा में बत्रा अस्पताल के नजदीक हाईवे पर एक कूडे़ दान में संदिग्ध काले रंग का डिब्बा देख लोगों को आशंका हुई और उन्होंने तुरंत पुलिस को इस बारे में सूचित किया। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। इस बीच एसएसपी जम्मू चंदन कोहली भी दलबल के साथ वहां पहुंच गए। डिब्बे को देखते उन्हें भी आशंका हुई और उन्होंने सुरक्षाबलों को तुरंत जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर वाहनों की आवाजाही को बंद करने के निर्देश दे दिए। हाईवे पर दोनों ओर से वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई और बम निरोधक दस्ते को सूचित किया गया।

सुरक्षाबलों ने आसपास के इलाके में तलाशी अभियान शुरू

बम निरोधक दस्ते के जवानों ने डिब्बे को कूड़ेदान से बाहर निकाला और एक सुरक्षित जगह पर ले जाकर उसे खोला। डिब्बे में आतंकवादियों ने टाइमर के साथ आइईडी लगाई हुई थी। दल में शामिल जवानों ने बड़े ही सुरक्षित ढंग से आइईडी में विस्फाेट कर निष्क्रय बना दिया। आइईडी को निष्क्रय बनाने के बाद सुरक्षाबलों ने आसपास के इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। पुलिस को आशंका है कि आइईडी को प्लांट करने वाले आतंकी आसपास ही कहीं छिपे हैं। लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। बत्रा अस्पताल व हाईवे पर इस बात की भी जांच की जा रही है कि कहीं आतंकियों ने कहीं ओर विस्फोटक तो नहीं लगा रखे हैं।

Lalu Yadav News: कुछ ही देर में जमानत पर रिहा हो जाएंगे लालू

Leave a Reply