Sawan Mela: सीएम धामी ने सावन मेले का किया शुभारंभ

0
113

अल्मोड़ा: Sawan Mela श्रावण मेले के उद्घाटन को पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने क्षेत्र को 13 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। उन्होंने 77.31 लाख रुपए की एक योजना का लोकार्पण किया। जबकि 1158.09 लाख रुपए लागत की चार योजनाओं का शिलान्यास किया। मौके पर उन्होंने पौधरोपण भी किया।

Sawan Mela: सीएम धामी ने सावन मेले का किया शुभारंभ

जागेश्वर धाम पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के जागेश्वर धाम पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। सबसे पहले उन्होंने जागेश्वर धाम में पूजा अर्चना की। श्रावण मेले (Sawan Mela) का उद्घाटन करने के बाद करोड़ों की लागत से बनने वाली योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। उन्होंने शहीदों की पावन धरती को नमन करते हुए कहा कि विकास कार्य में बिल्कुल कोताही नहीं बरती जाएगी। ग्रामीण क्षेत्रों का विकास उनकी प्राथमिकता में है।

जिसे वह हर संभव पूरा करने का प्रयास करेंगे। जो वायदे सरकार ने किए उन्हें पूरा करने के प्रयास किए जा रहे हैं। क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। जिसे देखते हुए कार्य किया जा रहा है। ताकि अधिक से अधिक पर्यटकों को यहां लाकर क्षेत्र के लोगों को रोजगार से जोड़ा जा सके।

विकसित होंगी ये योजनाएं

सीएम ने 672.6 लाख रुपए की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लमगड़ा के भवन निर्माण कार्य, सालम क्रांति के शहीदों के सम्मान में 45.71 लाख रुपए की लागत से सालम जैंती अल्मोड़ा में शहीद स्मारक, 337.95 लाख रुपए की लागत से लमगड़ा विकासखंड कार्यालय भवन, 36.62 लाख रुपए की लागत से राजकीय प्राथमिक विद्यालय तल्ली बिनौला निर्माण कार्य और 13 डिस्ट्रिक्ट 13 डेस्टिनेशन योजना के तहत 65.21 लाख रुपए से जागेश्वर धाम के पास आरतोला पार्क निर्माण एवं अन्य सौंदर्यीकरण कार्य कुल 1158.09 लाख रुपए की योजना का शिलान्यास किया।

जबकि 77.31 लाख रुपए की लागत से राजकीय इंटर कालेज जसकोट में कला एवं शिल्प कक्ष, कंप्यूटर कक्ष, प्रयोगशाला कक्ष, पुस्तकालय का निर्माण का लोकार्पण किया। कुल 1235.4 लाख रुपए की पांच योजनाओं की सौगात से क्षेत्र के विकास को गति मिलने की उम्मीद है। इस अवसर पर विधायक मोहन सिंह मेहरा सहित कई बीजेपी कार्यकर्ता व विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Harela festival: के अवसर पर CM ने पारंपरिक पर्व हरेला की दी शुभकामनाएं