PM Uttarakhand Visit : पार्वती कुंड में की पूजा-अर्चना, पिथौरागढ़ से देंगे अरबों की सौगात

0
151

PM Uttarakhand Visit : गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिथौरागढ़ दौरे पर हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिथौरागढ़ के पार्वती कुंड में पूजा-अर्चना की। प्रधानमंत्री के आगमन पर स्थानीय लोगों में गजब का उत्साह दिखा। कैलाश आगमन पर पीएम का जोरदार स्वागत किया गया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों का हाथ हिलाकर स्वीकार अभिवादन किया। पीएम पिथौरागढ़ में लगभग 4,200 करोड़ रुपए की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे।

Israel Hamas War : इजरायली एयरफोर्स ने गाजा मुस्लिम यूनिवर्सिटी पर की बमबारी

जागेश्वर के लिए रवाना हुए पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11:50 बजे शौकियाथल हेलीपैड पहुंचे। यहां से सड़क मार्ग से जागेश्वर के लिए रवाना हुए।

बीआरओ, आईटीबीपी और सेना के अधिकारियों से मिले पीएम
गुंजी में रं समाज के स्टाल में पारंपरिक वस्तुएं और उत्पाद देखी। पीएम मोदी ने बीआरओ, आईटीबीपी और सेना के अधिकारियों से मुलाकात की। साथ ही जवानों का हौंसला बढ़ाया। पीएम मोदी ने कार्यक्रम में पहुंचे रं समाज के बच्चाें से भी मिले। लगभग 10:45 बजे पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से जागेश्वर के लिए रवाना हो गए।

पीएम ने की गुंजी गांव में स्थानीय लोगों से बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Uttarakhand Visit) ने गुंजी गांव में स्थानीय लोगों से बातचीत की।

पीएम मोदी ने उत्तराखंड के पारंपरिक संगीत वाद्ययंत्र पर हाथ आजमाया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुंजी गांव में उत्तराखंड के पारंपरिक संगीत वाद्ययंत्र पर हाथ आजमाया। पीएम मोदी स्थानीय कलाकारों, भारतीय सेना, आईटीबीपी और बीआरओ कर्मियों के साथ भी बातचीत की।

ज्योलिंगकांग से गुंजी पहुंचे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आदि कैलाश के दर्शन के बाद ज्योलिंगकांग से गुंजी पहुंच गए हैं। यहां पर रं समाज के लोग ढोल नगाड़ों के साथ उनका स्वागत कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत की तैयारी
प्रधानमंत्री मोदी का पिथौरागढ़ में नैनी सैनी एयरपोर्ट से लेकर सभा स्थल स्पोर्ट्स स्टेडियम तक भव्य स्वागत किया जाएगा। इसके लिए जगह-जगह छलिया, कलाकारों के दल मौजूद हैं। नैनी सैनी से सभा स्थल तक दीवारों में कुमाऊनी संस्कृति से संबंधित आकृतियां उकेरी गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कला और संस्कृति को भी देखेंगे।

पीएम मोदी ने डमरू बजाकर की भगवान शिव की आराधना
पुजारी ने प्रधानमंत्री को टीका लगाया। इसके बाद उन्होंने मंदिर में शंख ध्वनि कर पूजा अर्चना की। डमरू बजाकर भगवान शिव की आराधना की। इसके बाद व्यू प्वाइंट से आदि कैलाश की भव्यता के दर्शन किए। उन्होंने यहां पर बनाए गए ध्यान स्थल से ध्यान भी लगाया। इसके बाद गुंजी के लिए रवाना हुए। पीएम गुंजी में रं समाज के लोगों से बातचीत करेंगे और स्टाल का निरीक्षण करेंगे।

आदि कैलाश पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार की सुबह हेलीकॉप्टर से आदि कैलाश पहुंचे। प्रधानमंत्री का बेस कैंप में सेना के अधिकारियों ने स्वागत किया। बेस कैंप से प्रधानमंत्री मोदी सड़क मार्ग से पार्वती सरोवर स्थित शिव मंदिर पहुंचे। यहां पर रंगा समाज के लोगाें ने पीएम को पारंपरिक परिधान रंगा व्यंथला पहनाया।

पीएम ने की पार्वती कुंड में पूजा-अर्चना कीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिथौरागढ़ के पार्वती कुंड में पूजा-अर्चना की। पीएम मोदी सेना, आईटीबीपी और बीआरओ के साथ स्थानीय लोगों से बातचीत करने के लिए गुंजी गांव भी जाएंगे।

पार्वती कुंड में पूजा-अर्चना… पारंपरिक वाद्य यंत्र ढोल बजाया; बच्चों से मिले पीएमप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री सेना, ITBP और BRO कर्मियों के साथ स्थानीय लोगों से बातचीत करने के लिए गुंजी गांव का दौरा करेंगे। वह जागेश्वर धाम में पूजा-अर्चना करेंगे। वे पिथौरागढ़ में लगभग 4,200 करोड़ रुपए की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे।

8 Amazing Health Benefits of Eggs