Heli Service: अब मिनटों में पूरा होगा अल्मोड़ा से देहरादून-पिथौरागढ़ का सफर

0
92

देहरादून: Heli Service मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देहरादून – अल्मोड़ा – पिथौरागढ़ हैली सेवा का फ्लैग ऑफ किया। यह हैली सेवा देहरादून से हल्द्वानी, पंतनगर, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ तक चलेगी। 7 सीटर पवन हंस की यह सेवा अभी सप्ताह में एक दिन चलेगी।

Ghulam Nabi Azad Resign: गुलाम नबी आजाद का कांग्रेस से इस्तीफा

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने इस हैली सेवा (Heli Service) को शुरू करवाने के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया का आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उड़ान योजना के तहत राज्य में जो हैली सेवाएं चल रही हैं, ये उत्तराखंड में एयर कनेक्टिविटी को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी। इन सेवाओं से लोगों को आवागमन की सुविधा आसान होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड धार्मिक एवं पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण राज्य है। राज्य सरकार का प्रयास है कि श्रद्धालुओं एवं पर्यटकों को राज्य में आवागमन के लिए हर प्रकार की सुविधा मिले। मुख्यमंत्री ने कहा की राज्य में एयर कनेक्टिविटी को और विस्तार दिया जा रहा है। उन्होंने पवन हंस को इस सेवा को सप्ताह में तीन दिन करने एवं सीटों की संख्या बढ़ाने को कहा।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री प्रेमचंद अग्रवाल, श्री सुबोध उनियाल, सचिव श्री दिलीप जावलकर,  मुख्य कार्यकारी अधिकारी यूकाडा श्री सी रविशंकर, पवन हंस के महाप्रबंधक श्री संजय कुमार उपस्थित थे।

CM dhami

 

 

 

 

मुख्यमंत्री धामी संगीता कनौजिया का हाल जानने के लिए पहुंचे एम्स

देहरादून: मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने एम्स ऋषिकेश के क्रिटिकल केयर यूनिट में जाकर एसडीएम संगीता कनौजिया का हाल चाल जाना एवं उनके परिजनों से मुलाकात कर ढाढस बंधाया।  इस दौरान मुख्यमंत्री श्री धामी को डॉक्टरों द्वारा अवगत करवाया गया की एसडीएम संगीता कनौजिया की स्थिति में पहले से सुधार है,  मुख्यमंत्री श्री धामी ने संगीता कनौजिया के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

अप्रैल माह में एसडीएम संगीता कनौजिया  रुड़की में वाहन दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गई थी।

इस दौरान कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल, कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, ऋषिकेश मेयर अनीता ममगई , एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

Salam revolution day पर शहीदों को मुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि