Electric smart bus: अब जौलीग्रांट एयरपोर्ट तक लिजिए इलेक्ट्रिक स्मार्ट बस में सफर का आनंद

0
59

देहरादून। Electric smart bus:  स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत चलने वाली पांच इलेक्ट्रिक स्मार्ट बसों को आज गुरुवार को मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने रेंजर ग्राउंड से रवाना किया।

Dhami Cabinet Meeting: डेढ़ माह बाद आज होगी धामी मंत्रिमंडल की बैठक

स्मार्ट सिटी की पांच बसें जौलीग्रांट एयरपोर्ट और सहस्त्रधारा के लिए रवाना की

नगर निगम की ओर से आयोजित हरेला पर्व पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रेंजर ग्राउंड से स्मार्ट सिटी की पांच बसें जौलीग्रांट एयरपोर्ट और सहस्त्रधारा के लिए रवाना की। गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यंमत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुलमोहर का पौधा लगाया। इस मौके पर महापौर सुनील उनियाल गामा, शहरी विकास मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल, राजपुर विधायक खजान दास , पार्षद आदि मौजूद रहे।

वर्तमान में चल रही हैं 15 बसें

वर्तमान में स्मार्ट सिटी की 15 बसें शहर में चल रहीं हैं। इनमें आइएसबीटी से राजपुर, रायपुर और सेलाकुई मार्ग शामिल हैं। बसों पर चालक अनुबंधित कंपनी के हैं, जबकि परिचालक परिवहन निगम से लिए गए हैं।

स्मार्ट बसों के उद्घाटन से पहले छिड़ा विवाद

स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत आइएसबीटी से जौलीग्रांट एयरपोर्ट तक चलाई जा रही पांच इलेक्ट्रिक स्मार्ट बसों के (Electric smart bus) उद्घाटन से पहले ही विवाद छिड़ गया। रोडवेज परिचालकों ने इन बसों पर ट्रांसफर का विरोध करते हुए ज्वाइनिंग से इनकार कर दिया। इसके चलते परिवहन निगम प्रबंधन में हड़कंप मच गया।

मंडल प्रबंधक संजय गुप्ता ने परिचालकों से फौरी तौर पर ज्वाइनिंग देने की अपील की। साथ ही यह भी बताया कि जो परिचालक स्मार्ट बसों पर ड्यूटी नहीं करना चाहते हैं, वह 31 अगस्त के बाद वापस रोडवेज में आने के लिए स्वतंत्र होंगे।

Monsoon Session 2022: संसद में महंगाई के मुद्दे पर विपक्ष का प्रदर्शन