दलितों के अपमान पर मूक् हो जाते हैं उनके खैरख्वाह बनने वालेः दुष्यंत

0
155

भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर तुनवाला में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि भारतीय संविधान के प्रमुख शिल्पकार, महान नेता और समाज सुधारक डॉ० भीमराव आंबेडकर जी ने सामाजिक असमानता को दूर करने तथा वंचित वर्गों को सामाजिक न्याय दिलाने के लिए अपना संपूर्ण जीवन अर्पित किया। उन्होंने भारत के संविधान में तत्कालीन सामाजिक कुरीतियों को मिटाने तथा सभी को अवसर की समानता सुनिश्चित करने के लिए संविधान में कई महत्वपूर्ण प्रावधान किए। डॉक्टर भीमराव अंबेडकर 370 और 35। के खिलाफ थे। वह एक सशक्त भारत की नीव रखना चाहते थे जो कि कांग्रेस पार्टी को मंजूर नहीं था।

श्री दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि बंगाल में टीएमसी ने कहा है की दलित स्वभाव और अभाव दोनों से गरीब होता है यह उनकी नीच मानसिकता को प्रदर्शित करता है और वास्तविकता को भी प्रदर्शित करता है कि दलितों के प्रति उनकी क्या भावना है। श्री दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि जितने भी दूसरे विपक्षी दल है चाहे वो समाजवादी पार्टी, बहुजन समाजवादी पार्टी और कांग्रेस जैसे दल किसी ने भी खंडन नहीं किया है इससे स्पष्ट हो जाता है कि वह दलितों को वोट बैंक समझ रहा है।

आज हर एक दलित हो चुका है जागृत

उन्होंने कहा कि अब समय बदल चुका है और आज हर एक दलित जागृत हो चुका है कि उनको कौन रोजगार दे सकता है, उनकी महिलाओं को कौन सुरक्षित रख सकता है और उनके बच्चों का भविष्य कौन सुरक्षित रख सकता है। और यह केवल भारतीय जनता पार्टी ही कर सकती। दुष्यंत गौतम ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उनके पंच तीर्थ का निर्माण किया जा रहा है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री मदन कौशिक ने कार्यक्रम में कहा की समाज की कुरीतियों के खिलाफ खड़े होकर भारत को एक महान संविधान देने का पुण्य कार्य डॉक्टर बी आर अंबेडकर जी के कर कमलों से संपन्न हुआ। श्री कौशिक ने कहा उनका बचपन बहुत ही कठिनाइयों से गुजरा परंतु उनके इरादे कितने मजबूर थे की वह स्वतंत्र भारत के प्रथम कानून मंत्री बने। श्री कौशिक ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा की उन्होंने हर कदम पर डॉक्टर भीम राव अम्बेडकर के साथ छलावा किया। श्री कौशिक ने कहा आज संपूर्ण विश्व डॉक्टर बी आर अंबेडकर का अनुसरण करता है और उनके नाम से कई इमारतें और संस्थान खोल रखे हैं।

राज्य सरकार कोरोना वायरस से लड़ाई में कर रही हर संभव प्रयास

मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना वायरस से लड़ाई में हर संभव प्रयास कर रही है। टेस्टिंग के साथ ही वैक्सीनेशन को भी बढ़ाया गया है। कोरोना वैक्सीनेशन टिका उत्सव के रूप में तेजी से टीकाकरण का कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में टीकाकरण के लिए ही सम्भव व्यवस्थाएं की गई हैं। टीकाकरण को जनपद से लेकर ब्लाक व न्याय पंचायत स्तर पर कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।
कार्यक्रम के पश्चात मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत, प्रदेश प्रभारी श्री दुष्यंत कुमार गौतम, रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ सह भोज करने तुनवाला के पूर्व प्रधान राम प्रसाद जी के निवास स्थान पर गए और भोजन के पश्चात परिवार के सभी सदस्यों से परिचय भी किया।

Leave a Reply