Covid 19 vaccination: भारत में एक दिन में अब तक सबसे तेज लगाई गई एक करोड़ वैक्सीन

0
282

नई दिल्ली। Covid 19 vaccination: भारत में एक दिन में सबसे तेज वैक्सीन लगाने का काम किया गया है। दोपहर 1.30 बजे तक ही देश में एक करोड़ से अधिक वैक्सीन लगा दी गईं हैं। इस बात की जानकारी स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने दी है। मांडविया ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर देश ने 1:30 बजे तक अब तक सबसे तेज 1 करोड़ वैक्सीन लगाने का आंकड़ा पार कर लिया है।’ उन्होंने आगे कहा कि हम निरंतर तेजी से वैक्सीन लगाने का कार्य जारी रखे हुए हैं।

World ozone day: के अवसर पर वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोेेजन

टीकाकरण का नया कीर्तिमान बना कर प्रधानमंत्री मोदी को उपहार

मांडविया ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मुझे विश्वास है कि आज हम सभी टीकाकरण का नया कीर्तिमान बना कर प्रधानमंत्री मोदी को उपहार के रूप में देंगे।’ बता दें कि आज पीएम मोदी का जन्मदिन है और भाजपा ने आज के दिन अधिक से अधिक वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है। पीएम मोदी को 1.50 से 2 करोड़ लोगों का टीकाकरण करके गिफ्ट देने की तैयारी है।

जन्मदिवस पर देश ने 1:30 बजे तक अब तक सबसे तेज 1 करोड़ वैक्सीन लगाने का आँकड़ा पार कर लिया है, और हम निरंतर आगे बढ़ रहे है।

Covid 19 vaccination भारत ने 1.30 करोड़ से अधिक वैक्सीन

इससे पहले 31 अगस्त को, भारत ने 1.30 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराकें दीं है, जो अब तक का सबसे अधिक एकल-दिवस टीकाकरण है। भारत ने इस साल 27 अगस्त को पहली बार एक करोड़ डोज देने का बड़ा रिकार्ड हासिल किया था। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मांडविया ने कल ट्वीट किया था, जिसमें लोगों से वैक्सीन लेने का आग्रह किया गया था। कहा था, ‘आइए #VaccineSeva करें और जिन्होंने टीका नहीं लिया है, वो लें और पीएम मोदी को उनके जन्मदिन का उपहार दें।’

भाजपा ने अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए स्वास्थ्य स्वयंसेवकों को यह सुनिश्चित करने के लिए तैयार किया था कि दिन में अधिक से अधिक लोगों को उनके COVID-19 के टीके लगें। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि पार्टी इस दिन को इतिहास में दर्ज होता देखना चाहती है।

Industrial In Uttarakhand: प्रदेश के उद्यमी सरकार के ब्रांड एंबेसडर बनकर करें कार्य: CM

Leave a Reply