ICC T20 Rakings: वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप कर भारतीय टीम टी20 में बनीं नंबर 1

1
201

नई दिल्ली। ICC T20 Rakings:  भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में धमाकेदार खेल के दम पर 3-0 से जीत हासिल की। पहले न्यूजीलैंड और फिर वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप कर भारतीय टीम ने आइसीसी की टी20 रैंकिंग (ICC T20 Rakings) में बादशाहत कायम कर ली है। इंग्लैंड की टीम को पीछे छोड़ते हुए टीम इंडिया ने नंबर एक की कुर्सी हासिल की है।

ABG Shipyard case: सीबीआइ मुख्यालय पहुंचे पूर्व सीएमडी ऋषि अग्रवाल

भारत ने वेस्टइंडीज की टीम को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली। कोलकाता के इडेन गार्डन्स में खेले गए तीनों ही मुकाबले में टीम इंडिया ने दमदार खेल दिखाया। सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक के दम पर 5 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए थे। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 9 विकेट पर 167 रन ही बना पाई।

टी20 में नंबर एक भारतीय टीम

भारत ने इंग्लैंड को अंकों के मामले में पीछे छोड़ते हुए नंबर एक की रैंकिंग हासिल की है। दोनों ही टीम की रेटिंग इस वक्त 269 है जबकि भारत के पास 10, 484 अंक हैं। इंग्लैंड के पास भारत से 10 अंक कम है और वह इसी वजह से दूसरे स्थान पर फिसल गया। 266 रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर पाकिस्तान की टीम है। न्यूजीलैंड चौथे जबकि साउथ अफ्रीका की टीम पांचवें नंबर पर है।

लगातार दूसरी क्लीन स्वीप

भारत ने इससे पहले घरेलू टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड का भी क्लीन स्वीप किया था। 3 मैचों की सीरीज में कीवी टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई थी। वेस्टइंडीज को भी भारत ने तीन मैच जीतकर क्लीन स्वीप किया। पहला मैच 6 विकेट से भारत ने अपने नाम किया था। दूसरे मुकाबले में 8 रन से जबकि आखिरी टी20 में 17 रन से जीत हासिल की।

International Mother Language Day: जानें भाषा के जीवन से जुड़े तार और योगदान

1 COMMENT

Leave a Reply