Pandit Birju Maharaj: का रविवार देर रात निधन, PM ने जताया शोक

0
158

नई दिल्ली। Pandit Birju Maharaj:  ‌दुनिया भर में अपने कथक नृत्य से हर किसी को कायल कर देने वाले पंडित बिरजू महाराज का रविवार देर रात निधन हो गया। नृत्य दुनिया के मशहूर 83 वर्षीय बिरजू महाराज की हार्ट अटैक से जान जाने की खबर सामने आई है। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शोक व्यक्त किया है।‌ पीएम मोदी ने पंडित बिरजू महाराज के दुर्भाग्यपूर्ण निधन पर उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ होने की बात कही।

Uttarakhand Election: CMधामी खटीमा से लडूंगा चुनाव, जल्‍द जारी करेंगे प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट

पीएम मोदी ने ट्वीट कर प्रकट किया दुख

महान कलाकार पंडित बिरजू महाराज (Pandit Birju Maharaj) का रविवार देर रात हुए निधन के बाद हर कोई शोक में डूबा हुआ है। इस दुख की घड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘भारतीय नृत्य कला को विश्वभर में विशिष्ट पहचान दिलाने वाले पंडित बिरजू महाराज जी के निधन से अत्यंत दुख हुआ है। उनका जाना संपूर्ण कला जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति है। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति!’

पंडित बिरजू महाराज

दुनिया भर में अपनी कथक कला के लिए पंडित बिरजू महाराज मशहूर हैं। उनके निधन से कला की दुनिया को भारी क्षति पहुंची है। कला जगत का एक अनमोल सितारा आज टूट गया। 83 वर्षीय बिरजू महाराज का हार्ट अटैक के चलते यूं दुनिया छोड़ जाना हर किसी को खल रहा है।

बता दे कि रविवार देर रात पंडित बिरजू महाराज अपने पोते के साथ अच्छे भले खेल रहे थे, इसी बीच उन्हें हार्ट अटैक आया और वह जमीन पर गिर गए। आनन-फानन में उन्हें परिजनों द्वारा दिल्ली के साकेत के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां पहुंचने के बाद डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। आपको बता दें कि पंडित बिरजू महाराज का स्वास्थ्य पिछले कुछ समय से ठीक नहीं चल रहा था। कुछ दिन पहले ही वें किडनी की समस्या से ठीक हुए थे और हाल फिलहाल वें डायलिसिस पर थे।

PM announcement: 16 जनवरी को मनेगा नेशनल स्टार्टअप डे

Leave a Reply