Bipin rawat helicopter crash : तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकाप्टर क्रैश, 13 लोगों की मौत

0
551

नई दिल्ली: Bipin rawat helicopter crash  तमिलनाडु में सेना का एमआई हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। बताया जा रहा है कि हेलीकाप्टर में सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत सेना के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। नजदीकी सेना के अस्‍पताल में सभी घायलों को भर्ती कराया गया था। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक हेलीकाप्टर में सवार 14 लोगों में 13 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। साथ ही जानकारी है कि शवों की पहचान डीएनए जांच से की जाएगी। सरकार गुरुवार को संसद में दुर्घटनाग्रस्त हुए सैन्य हेलीकॉप्टर एमआई-17 वी5 के बारे में जानकारी देगी। वहीं, दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए भारतीय वायु सेना ने जांच के आदेश दिए हैं।

Bipin rawat helicopter crash : तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकाप्टर क्रैश, 13 लोगों की मौत

Bipin rawat helicopter crash Latest Updates:

– तमिलनाडु में दुर्घटनाग्रस्त हुए एमआई-17 वी5 सैन्य हेलीकाप्टर में सवार 14 में से 13 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। साथ ही बताया जा रहा है कि शवों की पहचान डीएनए जांच से की जाएगी।

– तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि वो हादसे का जायजा लेने के लिए दुर्घटना स्थल का मुआयना करेंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि स्थानीय प्रशासन को बचाव कार्यों में हर संभव मदद मुहैया कराने का निर्देश दिए गए हैं।

– समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक सरकार गुरुवार को संसद में दुर्घटनाग्रस्त हुए सैन्य हेलीकॉप्टर एमआई-17 वी5 के बारे में जानकारी देगी। दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत सवार थे।

– रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह नई दिल्ली स्थित सीडीएस जनरल बिपिन रावत के घर पहुंचे थे। परिजनों से मुलाकात कर, थोड़ी देर रुकने के बाद रक्षा मंत्री वहां से रवाना हो गए।

– कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने दुर्घटना को लेकर दुख वयक्त किया है। उन्होंने कहा है कि वो हादसे को लेकर और ज्यादा जानकारी जुटा रहे हैं। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक सीडीएस जनरल बिपिन रावत को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

– तमिलनाडु के फारेस्ट मिनिस्टर के रामचंद्रन घटनास्थल पर पहुंचे थे। उन्होंने बताया था कि हेलीकाप्टर में सवार 14 लोगों में से पांच की मौत हो गई है। वहीं दो अन्य लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

– समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दुर्घटना का जायजा लेने के लिए वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी सुलूर एयरबेस रवाना हुए हैं।

– रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तमिलनाडु में दुर्घटनाग्रस्त हुए सैन्य हेलिकॉप्टर के संबंध में स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक चल रही है। राजनाथ सिंह ने दुर्घटना के बारे में प्रधानमंत्री मोदी को जानकारी दी है।

– समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दुर्घटनास के वक्त हेलीकाप्टर में कुल 14 लोग सवार थे। इनमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार, लांस नायक बी साई तेजा और हवलदार सतपाल शामिल थे।

– समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से दी गई जानकारी के मुताबिक, तमिलनाडु के कोयंबटूर और सुलूर के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए सेना के एमआई-सीरीज के हेलीकाप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनके कर्मचारी और परिवार के कुछ सदस्य सवार थे। हादसे की वजह खराब मौसम बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि सीडीएस बिपिन रावत अपनी पत्नी के साथ वेलिंगटन में एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे, इसी दौरान ये हादसा हुआ है। वेलिंग्टन में आर्म्ड फोर्सेज का कॉलेज है। यहां सीडीएस रावत को लेक्चर था।

– दुर्घटनास्‍थल के कुछ वीडियो भी सामने आ रहे हैं। तस्‍वीरों में गहरे धुएं और आग के साथ हेलीकॉप्‍टर के मलबा भी दिखाई दे रहा है। इन तस्‍वीरों को देखकर हादसे का अंदाजा लगाया जा सकता है। बता दें कि Mi-17 V5, एक मिडियम लिफ्ट हेलिकाप्टर है जिसे जवानों और आर्म ट्रांसपोर्ट, फासर सपोर्ट और खोजने और बचाने के मिशन के लिए डिजाइन किया गया है। बता दें कि दुर्घटनाग्रस्त विमान Mi-17 V5 भारतीय वायुसेना का काफी ताकतवर हेलिकाप्टर माना जाता है।

Maa Manila Devi Temple : में एक करोड़ की लागत से कराए गए सुंदरीकरण कार्यों का लोकार्पण

Leave a Reply