बांग्लादेश दौराः पीएम मोदी ने यशोरेश्वरी मंदिर में की पूजा-अर्चना

0
231

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने बांग्लादेश दौरे के दूसरे दिन शनिवार को सबसे पहले दक्षिणपश्चिमी सतखीरा में यशोरेश्वरी मंदिर पहुंचे और पूजा की। इसके बाद पीएम मोदी ने गोपालगंज में ओराकांडी मंदिर में भी पूजा-अर्चना करने का भी है। अब पीएम मोदी ओराकांडी में मतुआ समुदाय के लोगों को संबोधित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओराकांडी में मतुआ समुदाय के प्रतिनिधियों से मुलाकात की।

एनएसए अजीत डोभाल और विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला भी उपस्थित रहे। पीएम ने कहा, ‘ओराकांडी में भारत सरकार लड़कियों के मिडिल स्कूल को अपग्रेड करेगी और भारत सरकार द्वारा यहां एक प्राइमरी स्कूल भी स्थापित किया जाएगा। ये भारत के करोड़ों लोगों की तरफ से हरिचंद ठाकुर जी को श्रद्धांजलि है।’

आज दुनिया के सामने विकास और परिवर्तन का एक मजबूत उदाहरण पेश कर रहा बांग्लादेश

पीएम मोदी ने कहा, ‘भारत आज ‘सबका साथ, सबका विकास, और सबका विश्वास’ के मंत्र को लेकर आगे बढ़ रहा है, और बांग्लादेश इसमें ‘शोहो जात्री’ है। वहीं बांग्लादेश आज दुनिया के सामने विकास और परिवर्तन का एक मजबूत उदाहरण पेश कर रहा है और इन प्रयासों में भारत आपका ‘शोहो जात्री’ है।

पीएम बोले- कोरोना महामारी के दौरान, भारत और बांग्लादेश ने अपनी क्षमताओं को साबित किया है। आज दोनों राष्ट्र इस महामारी का जोरदार तरीके से सामना कर रहे हैं और इसे साथ मिलकर लड़ रहे हैं। भारत इसे अपना कर्तव्य मानकर काम कर रहा है कि मेड इन इंडिया टीका बांग्लादेश के नागरिकों तक पहुंचे।

Leave a Reply