Uttrakhand Heavy Rain : CM ने समस्त मंत्रीगणों को अपने जनपदों में प्रवास के दिए निर्देश

0
10717

देहरादून: Uttrakhand Heavy Rain  मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने समस्त मंत्री गणों से अपने-अपने प्रभार के जनपदों में प्रवास कर राहत एवं बचाव के कार्यों को और अधिक प्रभावी बनाने की अपेक्षा की है। विदित है कि वर्तमान में राज्य में निरन्तर भारी वर्षा (Uttrakhand Heavy Rain) के कारण जगह-जगह आपदा की स्थिति उत्पन्न हुई है और मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों के अनुसार शासन व प्रशासन के सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी राहत व बचाव कार्यों में तत्परता से लगे हैं। इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री श्री धामी द्वारा आपदा के दौरान राहत एवं बचाव कार्यों को और अधिक प्रभावी बनाने के उद्देश्य से सभी मंत्रीगणों को अपने-अपने जनपदों में प्रवास कर राहत एवं बचाव कार्यों को अधिक प्रभावी बनाने की अपेक्षा की है।

PM Visit To UAE : अबू धाबी पहुंचे पीएम मोदी, एयरपोर्ट पर पीएम का भव्य स्वागत

 

 

 

 

मुख्यमंत्री सचिवालय और आवास से दूरभाष या मौखिक रूप से दिए जाने वाले निर्देशों हेतु अधिकारियों को किया गया अधिकृत

देहरादून : मुख्यमंत्री सचिवालय अथवा आवास कार्यालय से आकस्मिकता एवं अपरिहार्य परिस्थितियों में दूरभाष या मौखिक रूप से दिए जाने वाले निर्देशों हेतु अधिकारियों को अधिकृत किया गया है। इसके लिए अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी की ओर से आदेश जारी किए गए हैं।

मा०  मुख्यमंत्री सचिवालय अथवा आवास कार्यालय से किसी भी प्रकार के निर्देश- अनुदेश सामान्यतः लिखित रूप से प्रसारित किए जाते हैं। अपरिहार्य परिस्थितियों में एवं आकस्मिकता की स्थिति में उक्त कार्यालयों से मा0  मुख्यमंत्री जी के किसी भी निर्देश को दूरभाष के माध्यम से या मौखिक रूप से अवगत कराए जाने की आवश्यकता पड़ने पर, इस हेतु अपर मुख्य सचिव, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त जिन अधिकारियों / महानुभावों को प्राधिकृत किये जाने के निर्देश हैं, इनमें सचिव,   मुख्यमंत्री, उत्तराखण्ड शासन, अपर सचिव,   मुख्यमंत्री, उत्तराखण्ड शासन, दिवस अधिकारी ( जिस तिथि / दिवस को दिवस अधिकारी के रूप में दायित्वों का निवर्हन किया जा रहा हो। ) तथा  मुख्यमंत्री जी द्वारा प्राधिकृत अन्य सामाजिक व्यक्ति (जिसके सम्बन्ध में पृथक से अवगत कराया जाएगा। )

Civil Code : UCC पर जनता 28 जुलाई तक दे सकते हैं सुझाव