PM Modi US Visit : 23 जून को अमेरिकी CEOs से मुलाकात, ये है PM मोदी का पूरा शेड्यूल

0
112

नई दिल्ली। PM Modi US Visit :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका दौरा 21 जून से शुरू हो रहा है। पीएम मोदी का ये दौरा कई मायनों में काफी अहम माना जा रहा है। इस यात्रा के बारे में विदेश सचिव ने पीएम मोदी के पूरे शेड्यूल की जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन व प्रथम महिला जिल बाइडन के निमंत्रण पर 21-23 जून तक अमेरिकी यात्रा पर रहेंगे।

Adipurush : आदिपुरुष पर काठमांडू में बैन,सिनेमाहॉल में हिंदू संगठनों का बवाल

विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने पीएम मोदी के अमेरिकी यात्रा की जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 21 से 23 जून अमेरिका के दौरे पर रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के दौरे की शुरुआत 21 जून सुबह न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र के हेडक्वार्टर में योगा दिवस समारोह से होगी। न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री कुछ बड़े नेताओं से मुलाकात भी करेंगे।

उन्होंने कहा कि इस दौरान सबसे महत्वपूर्ण जो मुद्दा रखा जाएगा, वह द्विपक्षीय रक्षा सहयोग होगा। क्वात्रा ने कहा कि यह प्रधानमंत्री की अमेरिका की पहली आधिकारिक यात्रा होगी। बाद में, 24-25 जून को प्रधानमंत्री मोदी मिस्र की यात्रा पर रहेंगे।

22 जून को व्हाइट हाउस में होगा PM मोदी का स्वागत (PM Modi US Visit)

उन्होंने आगे की जानकारी देते हुए बताया कि 22 जून को व्हाइट हाउस में प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया जाएगा। इसके बाद दोनों नेताओं के बीच प्रतिनिधित्व स्तर की द्विपक्षीय बैठक होंगी। प्रधानमंत्री मोदी यूएस कांग्रेस को संबोधित भी करेंगे। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रधानमंत्री मोदी के लिए रात्रिभोज की मेजबानी करेंगे।

विदेश सचिव बताया कि 21 जून को पीएम मोदी वाशिंगटन डीसी में ‘स्केलिंग फॉर फ्यूचर’ पर आधारित एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। 21 जून को ही अमेरिका के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री मोदी के बीच एक निजी मुलाकात होने की संभावना है।

HESCO and ICICI Foundation : के माध्यम से गांवों में निर्मित 55 पुलों का लोकार्पण