PM Australia Visit : ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पीएम, कई कंपनियों के CEO के साथ की बैठक

0
76

नई दिल्ली/सिडनी। PM Australia Visit :  सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आस्ट्रेलिया के सिडनी पहुंच गए। तीन देशों की यात्रा के अंतिम चरण में प्रधानमंत्री सिडनी पहुंचे। यहां पहुंचने पर उनका भारतीय समुदाय के लोगों ने भव्य स्वागत किया। लोगों ने उनका वणक्कम मोदी, नमस्ते मोदी और भारत माता की जय के नारों से स्वागत किया। दो दिवसीय यात्रा के दौरान पीएम मोदी आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज के साथ वार्ता करेंगे और भारतीयों के एक सामुदायिक कार्यक्रम में हिस्सा भी लेंगे। साथ ही साथ यहां वह भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे।

Wrestlers Protest : बृजभूषण की चुनौती को विनेश फोगाट ने किया स्वीकार

‘पीएम मोदी को है देश की परवाह’

सिडनी में पीएम मोदी से मुलाकात के सेलिब्रिटी शेफ सारा टॉड ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी इतने अविश्वसनीय व्यक्ति हैं। मैं उनसे मिलकर बहुत भाग्यशाली महसूस कर रही हूं और मैं देख सकती हूं कि उन्हें वास्तव में देश और दृष्टि की परवाह है। पीएम एक अविश्वसनीय प्रभावशाली व्यक्ति हैं और मुझे लगता है कि उन्होंने अविश्वसनीय काम किया है।

‘पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई’

सिडनी में पीएम मोदी (PM Australia Visit) से मुलाकात के बाद हैनकॉक प्रॉस्पेक्टिंग की कार्यकारी अध्यक्ष गीना राइनहार्ट ने कहा- यह बहुत ही रोचक था, यह वास्तव में रोमांचक था। पीएम मोदी के नेतृत्व में पिछले 5 वर्षों से भी कम समय में भारत की अर्थव्यवस्था 3.5 ट्रिलियन हो गई है और अगले 25 सालों में 32 ट्रिलियन तक बढ़ने की उम्मीद है। भविष्य में विकास बहुत बड़ा होने वाला है। ऑस्ट्रेलिया को भारत के साथ अपने संबंधों को विकसित करने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।

बहुत प्रभावशाली व्यक्ति हैं पीएम मोदी- पॉल श्रोडर

ऑस्ट्रेलियन सुपर के CEO पॉल श्रोडर ने कहा कि हमारी मुलाकात सबसे प्रभावशाली थी, पीएम बहुत प्रभावशाली व्यक्ति हैं जो व्यापार को समझते हैं जो बहुत उत्साहजनक भी है। पीएम ने भारत के लिए अपने सपनों और अपनी नैतिकता के बारे में बात की जो वास्तव में एक शक्तिशाली संदेश था। उन्होंने कहा-ऑस्ट्रेलियन सुपर भारत में निवेश करता है और हमें भारत में निवेश करने का बहुत अच्छा अनुभव रहा है।

पीएम मोदी ने पॉल श्रोडर से की मुलाकात

पीएम मोदी ने आज सिडनी में ऑस्ट्रेलियन सुपर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पॉल श्रोडर से मुलाकात की। विदेश मंत्रालय ने बताया कि PM मोदी ने दुनिया में विदेशी निवेश के लिए सबसे पसंदीदा प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में से एक के रूप में भारत की साख पर प्रकाश डाला और ऑस्ट्रेलियन सुपर को भारत के साथ साझेदारी करने के लिए आमंत्रित किया है।

Ellegal Encroachment : सीएम धामी ने सभी अवैध अतिक्रमण शीघ्र हटाने के दिए निर्देश