मेले हमारी संस्कृति एवं सभ्यता के प्रतीक है:मुख्यमंत्री

0
17

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शनिवार को जनपद चमोली के सीमांत क्षेत्र लोहाजंग में पूर्व विधायक स्व0 शेर सिह दानू की स्मृति में सांस्कृतिक एवं औद्योगिक पर्यटन विकास मेले का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने पूर्व विधायक स्व0 शेर सिंह दानू को याद करते हुए कहा कि उन्होंने इस क्षेत्र के विकास के लिए अपना अभूतपूर्व योगदान दिया है जिसके लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मेले हमारी संस्कृति एवं सभ्यता के प्रतीक है। पर्वतीय समाज के मेलों का स्वरूप अपने में ही एक आकर्षण का केन्द्र है। उन्होंने कहा कि मेले लोगों को आपसी मिलन के अवसर प्रदान करने के साथ ही अपनी संस्कृति, विचारों एवं आवश्यकताओं के भी साधन स्थल रहे है। इस दौरान प्रदेश के नैनीताल सांसद अजय भट्ट भी मौजूद रहे।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने पूर्व विधायक स्व0 शेर सिंह दानू के गांव पिनाऊ तक सड़क, महाविद्यालय तलवाडी को 10 लाख रुपये देने, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र देवाल में रेडियोलॉजी व टेलीमेडिसिन सेवा शुरू करने, लोहाजंग में नया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने, थराली व देवाल बाजार में स्ट्रीट लाईट एवं बाढ सुरक्षात्मक कार्य करवाने, लोहाजंग में टैक्सी स्टैण्ड बनाने तथा काण्डई से बमनबेरा तक 3 किलोमीटर सड़क निर्माण की घोषणा भी की।

इस अवसर पर मीडिया से वार्ता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पूरी ईमानदारी से कार्य कर रही है और दूरस्थ क्षेत्रों में बेहतर सुविधाओं के लिए योजनाबद्व तरीके से कार्य कर ही है। साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों के लिए भी सरकार नई योजनाएं ला रही है। इस दौरान क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि एवं भारी संख्या में मेलार्थी मौजूद रहे।

Celebs Latest Look: अनुष्‍का शर्मा और दीपिका पादुकोण ने अपनी ड्रेस से जीता दिल, बस देखते रह गए लोग