Kedarnath Gold Plating : भ्रम फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई; उठाया ये कदम

0
130

रुद्रप्रयाग: Kedarnath Gold Plating  केदारनाथ मंदिर की चार दीवारी पर सोने की परत के बजाय तांबा लगाए जाने के आरोपों को लेकर मंदिर समिति सख्त। साथ ही दानी दाता से सभी जरूरी दस्तावेज मांगे गए हैं, इन सभी कागजों की पड़ताल के बाद समिति भ्रामक प्रचार करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के मूड में है। आरोपों को लेकर मंदिर समिति ने अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी है। दानी दाता से सोने से संबंधित सभी अन्य दस्तावेज मंगवाए गए हैं, इसके लिए दानीदाता को सूचित कर दिया गया है।

Heat stroke : हीट वेव को लेकर स्वास्थ्य मंत्री की हाई लेवल बैठक

केदारनाथ मंदिर की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने का प्रयास

इन सभी की पड़ताल के बाद मंदिर समिति वीडियो (Kedarnath Gold Plating) जारी करने व आरोप लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का मन बना रही। मंदिर समिति का कहना है कि इस तरह के आरोपों से केदारनाथ मंदिर की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।

मंदिर समिति के मीडिया प्रभारी डॉ हरीश गौड़ ने कहा कि इस मामले को लेकर मंदिर समिति की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है। इसलिए मंदिर समिति सभी बिंदुओं पर विचार कर रही है, ताकि भविष्य में इस तरह के दुष्प्रचार न किया जा सके। वहीं मंदिर समिति स्पष्ट कर चुकी है विगत 16 जून का जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें मंदिर के गर्भ गृह में स्वयंभू शिवलिंग के चारों ओर जलेरी पर लगे स्वर्ण जड़ित पट्टी को मंदिर की सफाई व पूजा के दौरान नुकसान पहुंच रहा था।

इसकी सूचना बद्री केदार मंदिर समिति के कार्याधिकारी ने मुख्य कार्य अधिकारी व मंदिर समिति के अध्यक्ष को दी गई, जिसके बाद इसकी सूचना दानी दाता को दी गई और उनके द्वारा उनके द्वारा केदारनाथ अपनी टीम भेजकर जिस स्थान पर सफाई से सोने को नुकसान पहुंचा था, वहां पर ट्रीटमेंट कर लेमिनेशन किया गया। ताकि भविष्य में सफाई के दौरान होने को नुकसान न पहुंचे।

PM Modi Visit America : रूस-यूक्रेन युद्ध मामले में हम तटस्थ नहीं…PM