उत्तराखंड के पौड़ी निवासी राकेश शर्मा ने बीसीसीआइ में इंडिया टीम कोच की दौड़ मेंके फिल्डिंग

0
79
newstrust-rakrshfilding
newstrust-rakrshfilding

देहरादून: बीसीसीआइ कमेटी को जल्द ही टीम इंडिया के कोच चुनने हैं। ऐसे में उत्तराखंड के पौड़ी निवासी राकेश शर्मा ने बीसीसीआइ में इंडिया टीम के फिल्डिंग कोच के लिए आवेदन किया है।

मूल रूप से उत्तराखंड के पौड़ी जिले के पालकोट गांव (एकेश्वर ब्लॉक) के रहने वाले राकेश शर्मा भी भारतीय टीम के कोच की दौड़ में शामिल हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के लिए विदेशी दिग्गजों समेत कई लोगों ने दावेदारी की है। इसमें ओमान क्रिकेट टीम के पूर्व कोच राकेश शर्मा का नाम भी शामिल है।

राकेश शर्मा 18 वर्षों तक ओमान में रहे

 

राकेश शर्मा 18 वर्षों तक ओमान में रहे और वर्ष 2014 में ओमान छोड़कर वतन लौट आए। वर्तमान में वह फरीदाबाद में क्रिकेट ऐकेडमी के संचालक हैं। दिल्ली में रहते हुए वह अंडर-15, अंडर-17 और अंडर-19 टीम के खिलाड़ी रहे। इसके बाद वह दिल्ली से रणजी ट्रॉफी भी खेले।

वर्ष 1996 में वह मस्कट (ओमान) चले गए

वर्ष 1996 में वह मस्कट (ओमान) चले गए। जहां वह ओमान नेशनल क्रिकेट टीम के प्रमुख खिलाड़ी बन गए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया से लेवल-3 कोर्स किया। कोर्स के बाद उन्होंने कोच का जिम्मा संभाल लिया। जूनियर क्रिकेट टीम कोच रहने के बाद शर्मा महिला क्रिकेट टीम के कोच बने। अपनी मेहनत के बूते वह वर्ष 2010 में ओमान क्रिकेट टीम के कोच बन गए।

12 अगस्त से कोच चयन की प्रक्रिया शुरू होगी

अब राकेश शर्मा ने टीम इंडिया के फिल्डिंग कोच के लिए बीसीसीआइ को आवेदन सौंपा है। उन्होंने बताया कि 12 अगस्त से कोच चयन की प्रक्रिया शुरू होगी। इस बार काफी आवेदन आए है। बीसीसीआइ के मानकों पर खरे उतरने वाले आवेदनों पर विचार किया जाएगा।