Lata Mangeshkar Health update: फिर बिगड़ी लता मंगेशकर की तबियत

1
289

नई दिल्ली। Lata Mangeshkar Health update:  बॉलीवुड की दिग्गज सिंगर लता मंगेशकर को पिछले महीने की शुरुआत में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां डॉक्टरों की देख-रेख में उनका इलाज चल रहा है। पिछले कुछ दिनों से लगातार उनकी हालत में सुधार देखने को मिल रहा था। लेकिन अब खबरें आ रही हैं कि एक बार फिर उनकी तबीयत बिगड़ गई है और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

Karnataka Hijab Case: में राहुल गांधी ने ट्वीट कर कही बेटियों का भविष्‍य लूटे जाने की बात

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार दिग्गज सिंगर का इलाज कर रहे हैं डॉक्टर प्रतीत समदानी ने कहा, गायिका लता मंगेशकर की तबीयत एक बार फिर बिगड़़ गई है, उनकी हालत नाजुक है। वो फिर से वेंटिलेटर पर है। वो अभी भी आईसीयू में है और डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगी।

बीते दिनों हुआ था सुधार

बीते दिनों डॉक्टर ने अपने बयान में कहा कि, उनके स्वास्थ्य में धीरे धीरे लगातार सुधार हो रहा है और दो दिन पहले उनके वेंटिलेटर सपोर्ट को हटा दिया गया था। हालांकि अभी दिग्गज कलाकार आईसीयू में मेडिकल ऑब्जर्वेशन में रहेंगी।

अयोध्या में हुआ था महामृत्युंजय मंत्र का जाप

वहीं, पिछले दिनों उनके फैंस ने भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में में लता मंगेशकर की जल्द ठीक होने घर लौटने के लिए महामृत्युंजय मंत्र का जाप किया गया था। इससे पहले उनके परिवार के लोगों ने भगवान शिव की पूजा रखी थी।

Lata Mangeshkar Health update: लता मंगेशकर का करियर

बता दें कि दिग्गज सिंगर लता मंगेशकर का जन्म 28 सितंबर 1929 को मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था। भारत रत्न सम्मानित लता दीदी ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत साल 1942 में की थी। लेकिन उन्होंने पहचान फिल्म ‘महल’ के गाने ‘आएगा आने वाला’ से मिली थी। वहीं लता दीदी 20 भाषाओं में अब तक 30 हजार से ज्यादा गानों को अपनी आवाज दे चुकी हैं। वहीं उन्हें देश के कई प्रतिष्ठित सम्मानों से नावाज जा चुका है। तीन बार दाद साहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। वहीं उन्हें साल 2011 में योगदान के लिए सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।

Rajnath Singh in Mathura: मथुरा पहुंचे राजनाथ सिंह, कर रहे सभा को संबोधित

1 COMMENT

Leave a Reply