Kurukshetra Wrestlers : खाप पंचायत के सदस्यों में झड़प, सदस्यों में कहासुनी

0
208

कुरुक्षेत्र। Kurukshetra Wrestlers : शुक्रवार को कुरुक्षेत्र में रणनीति तैयार करने के लिएखाप पंचायत बुलाई गई है। भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध कर रहे पहलवानों के समर्थन में अब किसान नेता भी जुड़ गए हैं। बैठक में किसान नेता राकेश टिकैत, सुखविंदर सिंह औलख और अमरजीत मोहडी सहित कई बड़े किसान नेता शामिल होंगे। इस बैठक की अध्यक्षता सूबे सिंह समैण करेंगे। इसमें श्योरण खाप, धनखड़ खाप, संगरोहा खाप, समैण खाप और सर्व खाप के शामिल होने की संभावना है। आज होने वाली बैठक में सर्वसम्मति के साथ फैसला लिया जाएगा।

Shivaji Coronation Anniversary : PM बोले- ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ का विचार उनकी ही देन

इससे पहले बीते दिन राकेश टिकैत ने एलान किया था कि खाप प्रतिनिधि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से शुक्रवार को मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा था कि खाप और प्रदर्शनकारी पहलवानों की हार नहीं होगी। साथ ही किसान नेता ने कुरुक्षेत्र में फैसले लिए जाने की बात भी कही थी।

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में पहलवानों के विरोध (Kurukshetra Wrestlers) के समर्थन में बैठक के दौरान खाप पंचायत के सदस्यों के बीच कहासुनी हो गई। हालांकि ये पता नहीं चल सका है कि आपस में क्‍यों विवाद हुआ।

कुरुक्षेत्र संयुक्त मोर्चा के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार खाप पंचायतों के फैसले पर नजर लगाए हैं उत्तर प्रदेश से फैसला लिया गया था कि कुरुक्षेत्र में आकर पंचायतों की ओर से लिए गए फैसले की घोषणा की जाएगी। ऐसे में आज हर हाल में यहां से फैसला लेकर ही उठा जाएगा।

10 सदस्यों की कमेटी बनाई जाएगी वही कमेटी पंचायत के बीच में आकर फैसला सुनाएंगे। इस फैसले को लागू करने से पहले महिला खिलाड़ियों से पूछा जाएगा इसके बाद महिला खिलाड़ी आगे चलेगी और खाप पंचायत उनके साथ खड़ी रहेगी।

Brij Bhushan : बृजभूषण सिंह की 5 जून को अयोध्या में होने वाली रैली रद्द