Wrestlers Protest : बृजभूषण के खिलाफ खाप पंचायत कर सकती है बड़ा फैसला

0
92

मुजफ्फरनगर: Wrestlers Protest  भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ और पहलवानों के समर्थन में खाप चौधरी सोरम के वैदिक कन्या इंटर कॉलेज में पहुंच गए हैं। आपसी मनमुटाव को दरकिनार कर गठवाला खाप के चौधरी राजेंद्र सिंह भी मंच पर पहुंचे हैं।

Manipur : अमित शाह के मणिपुर दौरे के बीच राजीव सिंह बने नए डीजीपी

खाप प्रतिनिधियों ने कहा कि देश के नामचीन पहलवानों के साथ अन्याय हो रहा है। सरकार पहलवानों की सुनने को तैयार नहीं है। यहां तक कि भाजपा के जाट सांसद भी मौन हैं। उन्होंने कहा कि देश की बेटियों को सम्मान दिला कर रहेंगे। कहा कि भाजपा ब्रज भूषण शरण सिंह (Wrestlers Protest) को बचाने का प्रयास कर रही है। मुकदमा दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी न करना सरकार की मंशा पर सवाल खड़े कर रहा है। पंचायत में भाजपा सांसद ब्रज भूषण शरण सिंह के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई। खाप प्रतिनिधियों ने कहा कि आज खाप चौधरी जो निर्णय लेंगे वह पूरे देश में लागू होगा।

चौधरी नरेश टिकैत करेंगे अंतिम घोषणा

फिलहाल खाप प्रतिनिधि बोल रहे हैं। इसके बाद विभिन्न खापों के चौधरी अपनी बात रखेंगे। वहीं अंतिम घोषणा बालियान खाप के चौधरी और भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत करेंगे। खाप चौधरियों की पंचायत में मनमुटाव भी देखने को मिला है। गठवाला खाप के चौधरी राजेंद्र सिंह ने मंच से कहा कि कुछ चौधरी अपने आप को खाप प्रमुख मान रहे हैं। इस पद का सम्मान करना चाहिए और अपने आपको स्वयं खाप चौधरी किसी को भी नहीं मानना चाहिए।

महिला पहलवानों का आरोप

विनेश ने कहा, ‘जंतर मंतर पर बैठने से तीन-चार महीने पहले, हम एक अधिकारी से मिले थे, हमने उन्हें सब कुछ बताया था कि कैसे महिला एथलीटों का यौन उत्पीड़न और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है, जब कोई कार्रवाई नहीं की गई, तो हम धरने पर बैठ गए।’

Nepal PM India Visit : भारत-नेपाल के बीच कई समझौते पर हस्ताक्षर