SBI के ग्राहकों के लिए शानदार ऑफर, अब Debit Card पर भी मिलेगी EMI

0
282

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। आप SBI कस्टमर हैं और आपके पास क्रेडिट कार्ड नहीं है। आप नया मोबाइल या नया फ्रीज या वाशिंग मशीन लेना चाहते हैं। लेकिन आपके पास पर्याप्त कैश नहीं है तो आपको उदास होने की जरूरत नही हैं। देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने इस त्योहारी सीजन में अपने ग्राहकों की खुशियों को और बढाने के लिए एक शानदार ऑफर की पेशकश की है। इस पहल के तहत एसबीआई ग्राहक अब डेबिट कार्ड से ईएमआई के जरिए भी सामानों की खरीदारी कर सकते हैं। बैंक ने ग्राहकों के लिए कई सुविधाओं के साथ इस स्कीम को शुरू किया है।

पीओएस के जरिए मिलेगी सुविधा

एसबीआई की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि बैंक के ग्राहक प्वाइंट ऑफ सेल मशीनों के जरिए भारत में ईएमआई पर किसी भी कंज्यूमर ड्यूरेबल सामान की खरीदारी कर सकते हैं। बैंक ने कहा है कि ग्राहक 1,500 से अधिक शहरों में 40,000 से अधिक मर्चेंट के जरिए डेबिट कार्ड पर इक्वेटेड मंथली इंस्टॉलमेंट पर सामानों की खरीदारी कर सकते हैं।

जीरो डॉक्यूमेंटेशन

एसबीआई की ओर से जारी रिलीज में कहा गया है कि इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए ना तो आपको ब्रांच जाना होगा और ना ही किसी तरह के डॉक्यूमेंटेशन की जरूरत होगी। आप एसबीआई डेबिट कार्ड पर छह माह से 18 माह की बीच की अवधि का ईएमआई ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते हैं।

कोई प्रोसेसिंस फीस नहीं

डेबिट कार्ड पर ईएमआई की सुविधा प्राप्त करने के लिए कोई प्रोसेसिंग फीस भी नहीं देना होगा। इतना ही नहीं चुनिंदा ब्रांडों पर ‘नो कॉस्ट ईएमआई’ की सुविधा भी मिलेगी। लेनदेन के एक माह पूरा होने के बाद आपके अकाउंट से पहली ईएमआई कटेगी।

बेहतर क्रेडिट प्रोफाइल वाले ग्राहक ले सकते हैं लाभ

भारतीय स्टेट बैंक के ऐसे ग्राहक जिनका क्रेडिट प्रोफाइल साफ-सुथरा है, इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं। बेहतर क्रेडिट स्कोर वाले ग्राहकों को इस संबंध में एसएमएस या ईमेल के जरिए सूचित किया जा रहा है।

एसएमएस भेजकर जांच सकते हैं अपनी पात्रता

स्टेट बैंक के ऐसे ग्राहक जिन्हें ऐसे संदेश या ईमेल नहीं मिल रहे हैं, एसएमएस भेजकर पात्रता की जांच कर सकते हैं। इसके लिए ग्राहकों को अपने राइट मैसेज बॉक्स में जाना होगा और अंग्रेजी के ब्लॉक लेटर्स में DCEMI लिखकर एसएमएस करना होगा। बैंक इसके बाद आपको उचित रिप्लाई करेगा।