Parliament Session : BJP के आरोपों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देंगे जवाब

0
57

नई दिल्ली। Parliament Session : राहुल गांधी के लंदन वाले बयान को लेकर बीजेपी बार बार कांग्रेस को घेर रही हैं। विपक्षी दल अदाणी के मुद्दे पर जेपीसी की मांग को लेकर सरकार पर निशाना साध रहे हैं। राहुल गांधी के उसी बयान को लेकर संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में गुरुवार को भी जोरदार हंगामा हुआ। जिसके चलते सदन की कार्यवाही को अब शुक्रवार सुबह तक के लिए स्थगित किया गया है।

Uttrakhand : मुख्यमंत्री धामी ने स्वच्छता कर्मियों से मिलकर जाना हाल-चाल

राहुल शुक्रवार सुबह संसद पहुंचे

राहुल गांधी आज संसद की कार्यवाही में हिस्सा लेने वाले थे, लेकिन हंगामे के चलते वह शामिल नहीं हो पाए। राहुल शुक्रवार सुबह संसद भवन पहुंचे। इस दौरान पत्रकारों ने उनसे बीजेपी के आरोपों को लेकर सवाल किया।

राहुल जी ने स्पीकर से मुलाकात की, उन्होंने उनके ऊपर उठ रहे आरोपों पर सदन में जवाब देने की मांग को लेकर अध्यक्ष से बात की: अधीर रंजन चौधरी

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे फिर शुरू हुई। हंगामे के चलते शुक्रवार सुबह 11 बजे तक कार्यवाही स्थगित की गई।

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

ये उनकी सदन को नहीं चलने देने की साजिश है और हमारी जो JPC की मांग है उसको नजरअंदाज करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। वे बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे को एक तरफ रखकर लोगों को राहुल गांधी का लोकतांत्रिक भाषण दिखा रहे हैं: मल्लिकार्जुन खरगे

जब-जब पीएम खुद बाहर गए हैं तो उन्होंने देश के खिलाफ बात की और जनता का अपमान किया। माफी मांगने का कोई सवाल ही नहीं: खरगे

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने सांसदों को दी गई अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर चर्चा करने के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने अदाणी के शेयरों के मुद्दे पर नियम 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है।

AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अदाणी मामले में जेपीसी जांच की मांग करते हुए सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया।

किरेन रिजिजू का राहुल गांधी पर हमला (Parliament Session)

किरेन रिजिजू ने कहा, “अगर राहुल गांधी के बयान से कांग्रेस को मुश्किलें होती हैं, तो हमें इससे कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन अगर वह देश को बदनाम करते हैं तो इस देश का नागरिक होने के नाते हम चुप नहीं रहेंगे।”

राहुल गांधी से BJP सांसदों ने की माफी की मांग

बीजेपी सांसद राहुल गांधी के बयान को लेकर उनसे लगातार माफी की मांग कर रहे हैं। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने विशेष समिति बनाकर एक सांसद के रूप में राहुल के आचरण की जांच की मांग की है। इसी बीच केंद्रीय महिला व बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल लोकतंत्र खत्म होने की बात कर रहे हैं, जबकि सच्चाई यह है कि उनके कारण कांग्रेस खत्म हो रही है।

लगातार तीसरे दिन से संसद में हंगामा

संसद की कार्यवाही के तीसरे दिन यानी बुधवार को भी कांग्रेस अदाणी-हिंडनबर्ग विवाद पर जेपीसी की मांग को लेकर हमलावर रही। इसके चलते तीसरे दिन भी संसद की कार्यवाही नहीं चल पाई। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों तरफ के सांसदों को शांत रहने और सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने की अपील की।

Phooldei 2023 : सीएम धामी ने बच्चों संग भराड़ीसैंण में मनाया लोकपर्व फूलदेई