Parliament Monsoon Session : लोकसभा और राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक स्थगित

0
190

नई दिल्ली। Parliament Monsoon Session   आज से संसद के मानसून सत्र की शुरूआत हो गई है। विपक्ष ने मणिपुर हिंसा मामले को लेकर सरकार को घेरने की रणनीति बना ली है। इस बीच लोकसभा और राज्यसभा को दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया है। मणिपुर में दो महिलाओं के निर्वस्त्र घुमाने के मामले में केंद्र सरकार भी एक्शन मोड में आ गई है। सरकार ने वीडियो पर सोशल मीडिया पर रोक लगा दी है। वहीं, घटना का मुख्य आरोपी भी पकड़ा गया है।

Amazing Facts about ISRO’s Chandrayaan-3

मणिपुर घटना पर राष्ट्रीय महिला आयोग प्रमुख रेखा शर्मा ने चिंता जताई

मणिपुर घटना पर राष्ट्रीय महिला आयोग प्रमुख रेखा शर्मा ने चिंता जताई। उन्होंने कहा कि मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और शाम तक और दोषियों की गिरफ्तारी की संभावना है। हमने ट्विटर को भी अपने प्लेटफॉर्म पर ऐसे वीडियो के प्रसार की अनुमति देने के खिलाफ नोटिस दिया है।

असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम पर साधा निशाना

AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मणिपुर की घटना पर केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पीएम को वीडियो पर प्रतिक्रिया देने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि यह अब वायरल हो गया है। वहां नरसंहार हो रहा है। न्याय तभी होगा जब सीएम को हटाया जाएगा और मामले की सीबीआई जांच होगी।

पीएम मोदी और सोनिया गांधी ने किया एक दूसरे का अभिवादन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के बीच लोकसभा में बातचीत हुई है। सदन की कार्यवाही शुरू होने से ठीक पहले प्रधानमंत्री मोदी ने विभिन्न नेताओं का अभिवादन किया।जैसे ही वह विपक्षी नेताओं की बेंच पर पहुंचे, उन्होंने गांधी से बातचीत की। बता दें कि संसद सत्र के पहले दिन नेताओं द्वारा एक-दूसरे को बधाई देने का रिवाज है।

सभी सांसद मिलकर संसद का सही उपयोग करें- पीएम मोदी

संसद का मानसून सत्र (Parliament Monsoon Session)  शुरू होने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज जब हम लोकतंत्र के इस मंदिर में सावन के पवित्र महीने में मिल रहे हैं, मुझे विश्वास है कि सभी सांसद मिलकर इसका उपयोग करेंगे। पीएम ने कहा कि लोगों का अधिकतम कल्याण करें और सांसद के रूप में अपनी जिम्मेदारियां निभाएं।

संसद सत्र से पहले पीएम मोदी ने मणिपुर की घटना पर जताया दुख

संसद सत्र से पहले पीएम मोदी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हम संसद में हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार हैं। पीएम ने मणिपुर में महिलाओं के वीडियो पर भी बयान दिया। पीएम ने कहा कि इस घटना से मैं बहुत दुखी हूं। हम दोषियों को बख्शेंगे नहीं।

विपक्ष पर बरसे प्रह्लाद जोशी

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने संसद सत्र से पहले कहा कि विपक्ष नहीं चाहता कि सदन चले, इसलिए वे पहले से ही कैविएट ला रहे हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने मणिपुर पर चर्चा की मांग की और जब हमने इसके लिए हां कहा, वे नए-नए बहाने ढूंढ रहे हैं।

खरगे बोले- हम मणिपुर में हिंसा और बर्दाश्त नहीं करेंगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि राहुल गांधी ने मणिपुर जाकर लोगों से बात की और हमारी पार्टी ने मणिपुर का दौरा किया है, हम हिंसा और बर्दाश्त नहीं करेंगे। खरगे ने कहा कि हम मणिपुर पर चर्चा चाहते हैं और चर्चा के बाद हम यह भी चाहते हैं कि सरकार विपक्षी नेताओं को वहां ले जाए, लेकिन वे ऐसा नहीं कर रहे हैं।

मल्लिकार्जुन खरगे बोले- पीएम तोड़ें चुप्पी

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने संसद सत्र के शुरू होने से पहले कहा कि आज हम मणिपुर मुद्दे पर ही फोकस रखेंगे। खरगे ने इस पर नोटिस भी दिया है। खरगे ने कहा कि पीएम के पास 38 दलों को एनडीए बैठक के लिए बुलाने का समय है, लेकिन उनके पास वहां जाने का समय नहीं है।

सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने स्मृति ईरानी से मांगा इस्तीफा

सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने पर सरकार की निंदा की है। उन्होंने कहा कि महिला एवं बाल कल्याण विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कभी इस पर बात नहीं की, लेकिन अब जब उन पर दबाव है तो वह कहती हैं कि उन्होंने सीएम से बात की। देश की सबसे अक्षम मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए।

मणिपुर हिंसा पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा

मणिपुर में महिलाओं (Parliament Monsoon Session) की वायरल वीडियो पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा है। सांसद रंजीत रंजन ने कहा कि आज हमें शर्म आ रही है। इस पर राजनीति नहीं करनी चाहिए, लेकिन पीएम, गृह मंत्री कहां हैं और क्या कर रहे हैं? उन्होंने कहा, मैं पूछना चाहता हूं कि पीएम चुप क्यों हैं। आप कई देशों का दौरा कर रहे हैं और कह रहे हैं कि भारत में सब कुछ ठीक है। हम पूछना चाहते हैं कि आप अपने सीएम से इस्तीफा देने के लिए कहेंगे या नहीं।

INDIA vs NDA : विपक्ष और भाजपा में किसका गठबंधन ज्यादा मजबूत