Niti Aayog : नीति आयोग की आठवीं गवर्निंग काउंसिल बैठक जारी

0
174

नई दिल्ली। Niti Aayog :  आज नीति आयोग की आठवीं गवर्निंग काउंसिल बैठक जारी है। प्रधानमंत्री नीति आयोग के चेयरमैन होने के नाते इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बात दे कि बैठक में विकसित भारत के रोडमैप को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे।

Cannes 2023 : Sunny Leone steals the spotlight at Kennedy screening

दिल्ली के प्रगति मैदान में हो रही बैठक

नीति आयोग की बैठक में देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और केंद्रशासित प्रदेशों के उपराज्यपालों को आमंत्रित किया गया है। यह बैठक प्रगति मैदान में आयोजित की जा रही है। बैठक की थीम ‘विकसित भारत @2047 टीम इंडिया की भूमिका’ रखी गई है।

इन मुद्दों पर होगा फोकस (Niti Aayog)

एमएसएमई
इन्फ्रास्ट्रक्चर व निवेश
नियमों को कम करना
महिला सशक्तिकरण
स्वास्थ्य व पोषण
कौशल विकास
गति शक्ति

आठ राज्यों के मुख्यमंत्री नहीं हुए शामिल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने बैठक का बहिष्कार किया है। वही, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने काफी उहापोह के बाद शुक्रवार देर रात बैठक में आने का फैसला किया।

केजरीवाल ने पीएम को पत्र लिख कर बैठक में शामिल न होने की बात कही

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर बैठक में शामिल न होने की बात कही है। केजरीवाल ने इसकी वजह केंद्र सरकार का वह अध्यादेश बताया है, जिसकी वजह से दिल्ली सरकार के अधिकारों पर कैंची चला दी गई है।

Haridwar : केन्द्रीय मार्ग दर्शक मण्डल की बैठक में CM ने किया प्रतिभाग