Manipur Viral Video : मणिपुर वीडियो मामले में अब तक पांच आरोपी गिरफ्तार

0
441

नई दिल्ली। Manipur Viral Video  मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न अवस्था में परेड कराने और उनके साथ दुर्व्यवहार करने वाले पांच आरोपियों को अब तक गिरफ्तार कर लिया गया है। इस बात की जानकारी मणिपुर पुलिस ने ट्वीट शेयर करते हुए दी है। साथ ही, मणिपुर पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने और किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है।

Haridwar : CM धामी ने हरिद्वार में जलभराव की स्थिति की समीक्षा की

19 वर्षीय आरोपी समेत पांच गिरफ्तार

मणिपुर के भयावह ‘महिलाओं को निर्वस्त्र करने और परेड कराने’ के मामले में 19 वर्षीय आरोपी को शुक्रवार देर रात गिरफ्तार करने के बाद कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान युमलेम्बम नुंगसिथोई के रूप में की गई है। मामले में संलिप्तता को लेकर मुख्य आरोपी हुइरेम हेरोदास मैतेई समेत चार अन्य को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपियों की तलाश के लिए छापेमारी

वायरल वीडियो में दिखने वाले एक दर्जन संदिग्धों की तलाश के लिए बड़े पैमाने पर छापेमारी की जा रही है। मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा है कि वह व्यक्तिगत रूप से तलाशी अभियान की निगरानी कर रहे हैं। सीएम बीरेन सिंह ने बताया कि अब भी लोगों में आक्रोश है और कई जगहों पर शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन चल रहा है।

राज्य सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर (Manipur Viral Video)

राज्य सरकार ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि लोग किसी भी तरह के अफवाहों पर यकीन न करे। लोगों के लिए निराधार वीडियो के प्रसार की पुष्टि करने के लिए एक “अफवाह मुक्त” हेल्पलाइन नंबर – 9233522822 – जारी किया गया है। इसमें लोगों से लूटे गए हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक पुलिस या निकटतम सुरक्षा बलों को लौटाने की भी अपील की गई।

महिलाओं को मां के समान मानते हैं राज्य के लोग

सीएम सिंह ने कहा, “हम राज्य भर में, घाटी और पहाड़ी दोनों जगह इसकी निंदा कर रहे हैं। राज्य के लोग महिलाओं को मां के समान मानते हैं। कुछ बदमाशों ने ऐसा करके हमारी छवि खराब की है।” उन्होंने कहा कि जनता आरोपियों के लिए कड़ी से कड़ी सजा की मांग कर रही है। वायरल वीडियो की निंदा के लिए अपने ही हिंगांग विधानसभा क्षेत्र में आयोजित विरोध प्रदर्शन में मुख्यमंत्री खुद शामिल हुए।

पीएम मोदी ने तोड़ी चुप्पी

इस वीडियो की पूरी देश में निंदा की जा रही है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने इस घटना पर कहा, “इस भयावह वीडियो को लेकर उनका दिल पीड़ा और गुस्से से भर गया है। मैं सभी मुख्यमंत्रियों से अपने राज्य में कानून-व्यवस्था मजबूत करने की अपील करता हूं।”

Gyanvapi Case : ज्ञानवापी परिसर के सर्वे का रास्ता साफ, वाराणसी कोर्ट का फैसला