Amul Milk Price : महंगा हुआ अमूल दूध, दो रुपये प्रति लीटर बढ़े दाम

0
107

अहमदाबाद। Amul Milk Price   शनिवार को गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF) ने राज्य में अमूल दूध की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। बता दें कि दिसंबर 2022 में राज्य विधानसभा चुनाव के बाद से दूध की कीमतों में पहली बार वृद्धि की गई है।

Bihar Violence : सासाराम में रात भर होता रहा बवाल, धारा 144 लागू

2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए अमूल ने दूध के दाम

सूत्रों का कहना है कि चारा और परिवहन की कीमतों में वृद्धि के कारण दूध की लागत में वृद्धि हुई है। इसलिए अमूल ने दूध के दाम 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए हैं। दरअसल, गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF) राज्य में दुग्ध सहकारी समितियों का शीर्ष निकाय है, जो आमतौर पर पहले से ही दूध की कीमतों में वृद्धि की घोषणा करता है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं किया गया।

दूध के लिए अब इतने चुकाने होंगे रुपये (Amul Milk Price)

बता दें कि मूल्य संशोधन के बाद अमूल भैंस के दूध की कीमत अब 68 रुपये प्रति लीटर, जबकि अमूल गोल्ड की कीमत 64 रुपये हो गई है। इसके अलावा अमूल शक्ति की कीमत 58 रुपये प्रति लीटर हो गई है। साथ ही अमूल गाय के दूध की कीमत अब 54 रुपये प्रति लीटर, अमूल ताजा की कीमत 52 रुपये प्रति लीटर और अमूल टी-स्पेशल की कीमत 60 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

गुजरात में 6 माह बाद बढ़े दूध के दाम

बताते चलें कि पिछले छह महीने से गुजरात में दूध के दामों में बढ़ोत्तरी नहीं की गई थी। राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले अमूल ने अक्टूबर 2022 में 2 रुपये प्रति लीटर और फिर गुजरात को छोड़कर सभी बाजारों के लिए फरवरी 2023 में 3 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी।

New Education Session 2023 : नया शिक्षा सत्र शुरू, बिना किताब के पढ़ेंगे छात्र