हैदराबाद: आईसीयू में घुसा बाढ़ का पानी, 10 लोगों को बचाया गया

0
284

हैदराबाद: हैदराबाद में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।बाढ़ का पानी निचले इलाकों में घुस गया। यहां भारी बारिश की वजह से एक अस्पताल में पानी घुस गया। भारी बारिश के कारण पानी अस्पताल के आईसीयू में घुस गया। जहां से 10 लोगों को बचाया गया है। यह घटना जीदिमेटला स्थित माला रेड्डी नारायण मल्टी स्पेशेलिटी अस्पताल के आईसीयू में हुई।

अस्पताल के एक कर्मचारी के मुताबिक

भारी बारिश ने बारिश और पानी के साथ-साथ, गन्दगी और गंदगी को आपातकालीन वार्ड में ला दिया। बाढ़ के पानी के आईसीयू में घुसने से इमरजेंसी वार्ड के कर्मचारी भी आश्चर्य में पड़ गए। अस्पताल के एक कर्मचारी के मुताबिक, ‘अस्पताल में आने वाला पानी बहुत कम था। मरीजों के लिए खतरा था। हालांकि वार्ड में किसी भी उपकरण को कोई नुकसान नहीं हुआ। बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानी हुई।

एक बार फिर छिटपुट बारिश के कारण शहर में जलजमाव हो गया, जिससे यातायात ठप हो गया। इस बार, हालांकि, यह केवल बारिश नहीं थी जिसने लोगों को कवर के लिए फ्लाईओवर के नीचे छोड़ दिया था, जो कि विशेष रूप से प्लास्टिक के कचरे का एक स्लाव था, नालियों और नालों को बंद कर दिया था। इससे सारा पानी सड़कों पर जमा हो गया जिससे बचने का कोई रास्ता नहीं था। ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (GHMC) की मॉनसून की आपातकालीन टीमें, जो कचरे को साफ कर रही थीं, उन्हें प्लास्टिक के बंडलों से बाहर निकलते देखा गया, जिसमें चावल के बैग, प्लास्टिक बैग और कचरे का इस्तेमाल किया गया था।

जीएचएमसी के अधिकारियों का कहना है कि

जीएचएमसी के अधिकारियों का कहना है कि इन थैलियों ने नालियों में पानी नहीं जाने दिया। यह स्थिति आरपी रोड के पास चंपापेट, नाला बाजार, सरुनार नगर, गांधी अस्पताल के पीछे, याकूतपुरा, और एल बी नगर के पास डी-मार्ट में बनी रही।रविवार होने के बावजूद, कई मोटर चालकों के साथ, बारिश के पानी से भरे सड़कों ने शहर की यात्रा को एक कठिन काम बना दिया।