NDA ने केंद्र में सरकार बनाई तो हम सरकार में शामिल हो सकते हैं: बीजेडी

0
10014

भुवनेश्वर: एग्जिट पोल्स देख क्षेत्रीय दलों ने अपनी रणनीति तैयार करनी शुरू कर दी है। ओडिशा की प्रमुख पार्टी बीजेडी ने संकेत दिए हैं कि अगर 23 मई को नतीजे एग्जिट पोल के हिसाब से ही रहे और NDA ने केंद्र में सरकार बनाई तो हम सरकार में शामिल हो सकते हैं। बीजेडी के वरिष्ठ प्रवक्ता अमर पटनायक ने हमारे सहयोगी न्यूज चैनल टाइम्स नाउ से बातचीत में 23 मई के बाद पार्टी फैसले की जानकारी दी।

आपको बता दें कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ओडिशा दौरे के समय मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ गर्मजोशी देखी गई थी। इस दौरान पीएम ने पटनायक पर तीखे हमले भी कम कर दिए थे। इतना ही नहीं, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना करते समय उन्होंने तूफान से निपटने को लेकर ओडिशा के मुख्यमंत्री की प्रशंसा की थी।

NDA सरकार बनाती है तो दे सकते हैं समर्थन

बीजेडी प्रवक्ता ने कहा कि हम उस गठबंधन को समर्थन देंगे जो हमारी वैध मांगों को पूरा करेंगे। अगर NDA सरकार बनाती है तो हम उसे समर्थन दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि जो भी हमारी समस्या जैसे स्पेशल कैटिगरी को समझेगा, हम उसके साथ रहेंगे। बीजेडी प्रवक्ता अमर पटनायक ने साफ कहा कि उनकी पार्टी उस दल या गठबंधन को समर्थन देगी जो केंद्र में सरकार बनाने की स्थिति में होगा।

अमर पटनायक ने कहा, ‘हम संभवतः उस पार्टी या गठबंधन को समर्थन देंगे जो केंद्र में सरकार बनाने की स्थिति में होगा।’ हालांकि इस गठबंधन की एक शर्त भी होगी। अमर ने बताया, ‘जो दल सरकार बनने के बाद ओडिशा के अनसुलझे और अरसे से लंबित मुद्दों को सुलझाने का प्रयास करेगा, हमारा समर्थन उसी को जाएगा।’

आपको बता दें कि रविवार को आखिरी चरण के चुनाव के बाद शाम को आए एग्जिट पोल के नतीजे केंद्र में एनडीए सरकार की ओर इशारा कर रहे हैं। टाइम्स नाउ-वीएमआर के एग्जिट पोल के मुताबिक, ओडिशा में 21 लोकसभा सीटों में से बीजेपी को 12 और बीजेडी को 8 सीटें मिल सकती हैं। लगभग सभी एग्जिट पोल एनडीए को पूर्ण से भारी बहुमत मिलता दिखा रहे हैं। हालांकि 23 मई को नतीजे आने के बाद ही तस्वीर साफ हो पाएगी।

इधर 23 मई के बाद क्या होगा, इसको लेकर अभी से ही अलग-अलग दलों ने माथापच्ची शुरू कर दी है। सोमवार सुबह अखिलेश यादव चुनाव में अपनी सहयोगी बीएसपी प्रमुख मायावती से मिलने पहुंचे थे। दोनों नेताओं ने करीब 1 घंटे तक चर्चा की। खबरों के मुताबिक, चंद्रबाबू नायडू भी सोमवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मिलने वाले हैं। दूसरी तरफ एनसीपी चीफ शरद पवार भी विपक्षी नेताओं को साधने के लिए ऐक्टिव हो चुके हैं। कांग्रेस में भी परिणाम के बाद की स्थिति पर मंथन में जुटी है।

LEAVE A REPLY