दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड विधानसभा चुनाव

0
94
newstrust-modi
newstrust-modi

नई दिल्ली कुछ महीनों बाद होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। शुक्रवार को बीजेपी की तरफ से चुनाव के लिए जिम्मेदारियां बांटी गई हैं। इसमें राजधानी दिल्ली, हरियाणा और झारखंड के चुनाव प्रभारी और सह प्रभारियों के नाम का ऐलान किया गया है। दिल्ली में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, हरियाणा में नरेंद्र सिंह तोमर, महाराष्ट्र में भूपेंद्र यादव और झारखंड में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम प्रकाश माथुर को चुनाव प्रभारी बनाया गया है।

दिल्ली में किसे क्या जिम्मेदारी

बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को दिल्ली का चुनाव प्रभारी बनाया है। इसके अलावा हरदीप सिंह पुरी और नित्यानंद राय को चुनाव सह प्रभारी बनाया गया है। बता दें कि दिल्ली में इस साल के अंत या फिर साल के शुरुआत में चुनाव हो सकते हैं। बता दें कि फिलहाल राजधानी में आम आदमी पार्टी की सरकार है। वहीं बीजेपी के सिर्फ तीन विधायक हैं।

भूपेंद्र यादव होंगे महाराष्ट्र के प्रभारी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव को चुनाव प्रभारी बनाया है। इसके अलावा यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और कर्नाटक के पूर्व विधायक लक्ष्मण सावदी को सह प्रभारी बनाया गया है। राज्य में अक्टूबर के आखिर या फिर नवंबर से शुरू में चुनाव हो सकते हैं। फिलहाल वहां बीजेपी और शिवसेना के गठबंधन की सरकार है।

नरेंद्र सिंह तोमर हरियाणा के चुनाव प्रभारी

भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। वहीं यूपी के मंत्री भूपेंद्र सिंह को चुनाव सह प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है। हरियाणा में इस साल के आखिरी महीने दिसंबर में चुनाव हो सकते है। हरियाणा में भी फिलहाल बीजेपी की सरकार है।

ओम प्रकाश माथुर को झारखंड की जिम्मेदारी

बीजेपी ने पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम प्रकाश माथुर को चुनाव प्रभारी बनाया गया है। वहीं बिहार मंत्री नंद किशोर यादव चुनाव सह प्रभारी होंगे। झारखंड में फिलहाल बीजेपी और ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन के गठबंधन की सरकार है। यहां दिसंबर के आखिर में चुनाव हो सकते हैं।