Delhi Fire Accident : दिल्ली में कोचिंग सेंटर में आग लगने से मचा हड़कंप

0
221

नई दिल्ली। Delhi Fire Accident :  गुरुवार को दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके एक बहुमंजिला इमारत में आग लगने हड़कंप मच गया। इस इमारत में कई कोचिंग चलती है और जब आग लगी तो छात्र-छात्राएं यहां मौजूद थे। राहत भरी खबर ये है कि सभी किसी तरह से रस्सी के सहारे से नीचे उतरे। दरअसल इमारत में सिर्फ एक सीढ़ी है। इस वजह से युवा जल्दी से नीचे नहीं पहुंच पाए। उन्हें रस्सी बांधकर नीचे कूदना पड़ा। यहां पर हर एक इमारत में दर्जनभर कोचिंग सेंटर चल रहे हैं।

Brij Bhushan Case : पुलिस ने दाखिल की कैंसिलेशन रिपोर्ट, कोर्ट तय करेगा केस चलेगा या नहीं

आग बिल्डिंग के मीटर में लगी थी। धुंआ ऊपरी मंजिल पर फैल गया जिसके कारण अफरा तफरी मच गई। वहां सिविल सर्विसेस का कोचिंग सेंटर था, कुछ छात्र खिड़की से नीचे आने का प्रयास कर रहे थे। इसमें 3-4 छात्रों को चोटें आई हैं। उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। आग पर काबू पा लिया गया है।

दमकल विभाग की 11 गाड़ियां मौके पर पहुंची (Delhi Fire Accident)

आग लगते ही घटना की सूचना दमकल विभाग को दी गई जिसके बाद 11 गाड़ियां मौके पर पहुंची और राहत व बचाव कार्य में जुट गई। बता दें कि बत्रा सिनेमा के पास स्थित ज्ञाना बिल्डिंग में कोचिंग सेंटर चल रहा था और आज दोपहर करीब 12.27 बजे यहां आग लगी।

सभी को सुरक्षित निकाला गया

दमकलकर्मियों ने स्थानीय लोगों की मदद से इमारत में फंसे सभी युवाओं को सुरक्षित निकाल लिया है। बताया जा रहा है कि आग का कारण नीचे बेसमेंट के मीटर में स्पार्किंग था, कोचिंग संस्थान दूसरे की लापरवाही का शिकार हुआ।

TOP 8 movies of Sushant Singh Rajput that we will always remember