नगर निगम व पुलिस ने अतिक्रमणकारियों पर कर दी दोबारा कार्रवाई शुरू: व्यापारियों का हंगामा

0
215
newtrust-nagar nigam team
newtrust-nagar nigam team

देहरादून, जेएनएन। शहर के मुख्य बाजारों में पसरे अतिक्रमण को लेकर गत एक माह से बैकफुट पर चल रहा नगर निगम फिर हरकत में आ गया। नगर निगम व पुलिस ने अतिक्रमणकारियों पर दोबारा कार्रवाई शुरू कर दी है। बिना पूर्व सूचना के निगम व पुलिस की संयुक्त टीम ने पलटन बाजार एवं धामावाला समेत तहसील बाजार आदि से अतिक्रमण हटाया व तीन ट्रक सामान जब्त किया। इस दौरान व्यापारियों ने जगह-जगह विरोध कर हंगामा किया, लेकिन उनकी एक नहीं चली।

जुलाई के शुरुआती हफ्ते में अतिक्रमण पर ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद नगर निगम व्यापारियों के विरोध पर बैकफुट पर पहुंच गया था। सवाल उठने के बाद महापौर और नगर आयुक्त ने टीम को दोबारा कार्रवाई के आदेश दिए। इस पर गुरूवार को निगम टीम पुलिस के साथ घंटाघर से पलटन बाजार में अतिक्रमण हटाते हुए आगे बढ़ी।

कई जगह व्यापारियों ने हंगामा कर टीम को रोकने का प्रयास किया

धामावाला बाजार तक कई जगह व्यापारियों ने हंगामा कर टीम को रोकने का प्रयास किया, लेकिन टीम बढ़ती चली गई। मच्छी बाजार में भी सड़क पर रखा सामान जब्त किया गया व इसके बाद टीम ने तहसील बाजार का रुख किया। तहसील बाजार में अभियान चला तो सड़कों पर अतिक्रमण करने वाले फड़-ठेली वालों में अफरातफरी मच गई और अपना सामान समेटकर चलते बने।

टीम ने जेसीबी से दुकानों के बाहर के पक्के अतिक्रमण को हटाया और भविष्य में अतिक्रमण पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई। व्यापारियों ने पक्का निर्माण तोडऩे पर विरोध जताते हुए हंगामा भी किया।

टीम के जाते ही फिर हुआ कब्जा

शहर के बाजारों में अतिक्रमण हटने का नाम नहीं ले रहा। तहसील चौक पर कार्रवाई को अंजाम तो दिया गया, लेकिन दुकानदार सुधरने को तैयार नहीं हैं। टीम के जाने के चंद देर बाद ही बाजार की सड़कों पर दोबारा व्यापारियों ने कब्जा कर सामान सजा दिया। यह अकेले तहसील के बाजार का नजारा ही नहीं, धामावाला और पलटन बाजार के फुटपाथ और सड़क का भी यही नजारा रहा।