देवभूमि में स्लीपर सेल को लेकर जारी हुआ अलर्ट

0
538

देहरादून। संवाददाता। पुलिस-खुफिया एजेंसियों ने आतंकियों के साथ उनके स्लीपर सेल को भी राडार पर ले लिया है। आशंका जताई जा रही है कि कश्मीर में सख्ती और पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक के बाद आतंकी अपने स्लीपर सेल को सक्रिय कर सकते हैं।

केंद्र से प्रॉक्सी वार का अलर्ट मिलने पर उत्तराखंड में सतर्कता बढ़ा दी गई है। खुफिया एजेंसियों ने सभी राज्यों को भेजे अलर्ट में साफ कहा है कि एयर स्ट्राइक के बाद जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठन दबाव में आ गए हैं।

वो सीधे हमलों की बजाय स्लीपर सेल के जरिए वारदातें करवा सकते हैं। ऐसे में उत्तराखंड में पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों में विशेष सतर्कता और स्लीपर सेल की निगरानी के निर्देश दे दिए हैं। सुरक्षा के लिहाज से उत्तराखंड खासकर, देहरादून में काफी महत्वपूर्ण संस्थान हैं। ऐसे में आतंकी सॉफ्ट टारगेट के लिए उत्तराखंड को चुन सकते हैं। 

राज्य की अंतरराज्यीय सीमा पर 86 चेक पोस्ट में सीसीटीवी कैमरे लगाने की योजना है। डीजी अशोक कुमार ने बताया कि इस पर काम जारी है। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों में जिस तरह की घटनाएं सामने आईं, उससे आशंका है कि आतंकवादी स्लीपर सेल को सक्रिय करेंगे। इस पर कड़ी नजर रखी जा रही है।