Scholarships for student: मुख्यमंत्री धामी ने की घोषणा

0
202

देहरादून। Scholarships for students: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घोषणा की कि उत्तराखंड में बालिकाओं के लिए अलग शौचालय बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अलग शौचालय नहीं होने के चलते बालिकाओं को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है, जल्द से जल्द हर विद्यालय में छात्राओं के लिए अलग शौचालय बनाने का काम शुरू होगा। इसके अलावा उन्होंने दो छात्रवृत्तियों में बढ़ोतरी की भी घोषणा की।

Kabul airport bomb blast: में 72 लोगों की मौत, 140 से अधिक घायल

उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों में व्यावसायिक पाठ्यक्रमों का उद्घाटन

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ननूरखेड़ा स्थित राजीव गांधी नवोदय विद्यालय से उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों में व्यावसायिक पाठ्यक्रमों का उद्घाटन किया। वर्चुअल माध्यम से आयोजित कार्यक्रम में प्रदेशभर से 300 से ज्यादा स्कूल जुड़े हुए थे। मुख्यमंत्री ने इसी कार्यक्रम के दौरान बालिकाओं के लिए अलग शौचालय बनाने की घोषणा की।

सरकारी स्कूलों के छात्रों को मिलने वाली दो छात्रवृत्तियों में बढ़ोतरी की घोषणा

Scholarships for students इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सरकारी स्कूलों के छात्रों को मिलने वाली दो छात्रवृत्तियों में बढ़ोतरी की घोषणा भी की है। शिवानंद नौटियाल छात्रवृत्ति की राशि 250 से बढ़ाकर 1500 कर दी गई है। वहीं, श्रीदेव सुमन छात्रवृत्ति की राशि भी 150 से बढ़ाकर 1000 करने की घोषणा की। साथ ही दोनों छात्रवृत्ति के लिए लाभार्थियों की संख्या 11 से बढ़ाकर 100 करने की घोषणा भी की। छात्रों को सालाना तौर पर मिलने वाली इस छात्रवृत्ति में राज्य बनने के बाद से अब पहली बार बादलाव हुआ है।

Assembly session: में प्रतिभाग करते हुए CM ने दी बड़ी सौगात

Leave a Reply