Corona report compulsion उत्तराखंड में हुई खत्म

1
250

देहरादून। Corona report compulsion उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू एक और हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है। साथ ही कई रियायतें भी दी गई हैं। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने सरकार के इस फैसले की जानकारी देते हुए बताया कि अब राज्य के मैदानी क्षेत्रों से पर्वतीय क्षेत्रों में आवाजाही के लिए Corona report compulsion की अनिवार्यता समाप्त कर दी गई है। इसके अलावा राज्य में बाजार खुलने का समय सुबह आठ से रात्रि नौ बजे तक कर दिया गया है।

newly appointed ministers का लोकसभा में परिचय

वाटर पार्क, सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स को भी 50 फीसद क्षमता के साथ खोलने की इजाजत

आपको बता दें कि पहले बाजार खुलने का समय सुबह आठ से शाम सात बजे तक था। इसके अलावा वाटर पार्क, सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स को भी 50 फीसद क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दे दी गई है। उन्होंने बताया कि हवाई यातायात में भी छूट दी गई है, जिन व्यक्तियों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगा ली हैं, उन्हें हवाई मार्ग से उत्तराखंड आने की अनुमति दी गई है। Uttarakhand Covid Curfew के शेष प्रविधान वही रहेंगे, जो वर्तमान में लागू हैं।

वाटर पार्क 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे

पहले, प्रदेश के मैदानी इलाकों से पहाड़ी क्षेत्रों में जाने के लिए कोविड जांच रिपोर्ट जरूरी थी. उनियाल ने कहा कि अब राज्य में दुकानें और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान सप्ताह में छह दिन सुबह आठ बजे से रात के नौ बजे तक खुल सकेंगे. इससे पहले, दुकानें खुलने का समय सुबह आठ से शाम सात बजे तक था. वाटर पार्क भी अब 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे. इसके अलावा, पहले दी गयी रियायतें भी कोविड कर्फ्यू के दौरान जारी रहेंगी.

कांवड़ियों को रोकने के लिए उत्तराखंड पुलिस तैयार

वहीं दूसरी तरफ सावन के महीने में हर साल होने वाली कांवड़ यात्रा कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर उत्तराखंड में लगातार दूसरे साल भी नहीं हो पायेगी. 25 जुलाई से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा को कोरोना महामारी के कारण उत्तराखंड सरकार ने स्थगित करने का फैसला लिया है.

कांवड़ियों को रोकने के लिए उत्तराखंड पुलिस एक्टिव मोड में नजर आ रही है. पुलिस ने राज्य की सीमाओं पर चाक चौबंद व्यवस्था शुरू कर दी है. सीमाओं पर विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं. अगर कोई कांवड़िया उत्तराखंड में आता है तो पुलिस की ओर सख्ती बरतते हुए कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

corona को देखते हुए उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा स्थगित

 

1 COMMENT

  1. hi!,I love your writing so much! percentage we keep in touch more about your post on AOL? I require an expert in this area to resolve my problem. Maybe that’s you! Taking a look ahead to see you.

Leave a Reply