प्रवीण तोगड़िया का देहरादून में मोदी सरकार पर हमला

0
3826
देहरादून। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने देहरादून में मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भगवान राम के सहारे सत्ता हासिल करने वाले अब उनके मंदिर निर्माण की ही बात भूल गए। कल तक कश्मीर के हिंदुओं के लिए रोते थे, अब पाकिस्तानी जिहादियों को रमजान में गोली न लगे, इस बात की चिंता करते हैं।
देहरादून में सुभाष रोड स्थित एक वेडिंग प्वाइंट में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हिंदू समाज का खोया वैभव वापस पाने के लिए यह सरकार बनवाई थी। न राम मंदिर का निर्माण हुआ और न ही रामराज आया। उम्मीद थी कि देश में बेरोजगारी, अशिक्षा, भुखमरी, दुष्कर्म की घटनाओं को नियंत्रित करने के साथ यह सरकार राम मंदिर का निर्माण कर रामराज लाएगी। पर ऐसा कुछ नहीं हुआ।
केंद्र की सत्तासीन भाजपा सरकार को भूलने की गंभीर बीमारी लग गई है। वह किसानों को भूल गए हैं, बेरोजगार नौजवान, महंगाई से पीड़ित गृहणियों, कश्मीरी पंडितों का दर्द, धारा-370 और सीमा पर तैनात जवानों को भूल गए हैं। यहां तक कि खुद के सिद्धांत भी भुला दिए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनाव के पहले तक मंदिरों से प्रेम था, लेकिन सत्ता में आने के बाद वह मस्जिदों में सजदा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद वह कभी अयोध्या नहीं गए।
भाजपा को करोड़ों हिंदुओं ने वोट किया, पर बहुमत मिलते ही वह मुस्लिम महिलाओं की हितैषी बन तीन तलाक पर कानून बना रही है। उन्होंने कहा कि पूर्ण बहुमत पाने के बाद कोर्ट के आदेश का इंतजार होने लगा। अगर राम मंदिर कोर्ट के आदेश से ही बनना था तो राम मंदिर आंदोलन की क्या जरूरत थी। यदि कोर्ट से ही फैसला होना था तो सुप्रीम कोर्ट से रथयात्रा निकालनी थी, सोमनाथ मंदिर से नहीं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार डबल स्टैंड अपना रही है।
सरकार एससी-एसटी पर कानून ला सकती है, पर राम मंदिर पर नहीं। तोगडिया ने कहा कि देश मंे 19 करोड़ लोग भूखे सोते हैं, 10 करोड़ युवा बेरोजगार हैं। उच्च शिक्षा निम्न वर्ग की पहुंच से दूर हो गई है। किसान कर्ज तले दबा है और तीन लाख किसान अब तक आत्महत्या कर चुके हैं। महंगाई लगातार बढ़ रही है। ऐसे में सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। उसे जगाने के लिए 21 अक्टूबर को लखनऊ से अयोध्या कूच किया जाएगा। इस मौके पर स्वामी दर्शन भारती, अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव महाजन, महानगर अध्यक्ष बिजेंद्र नेगी, जिलाध्यक्ष अमित अग्रवाल, अमित तोमर आदि उपस्थित रहे।