आम आदमी पार्टी ने भाजपा व काँग्रेस सरकारों पर साधा निशाना

0
43765

देहरादून। आज आम आदमी पार्टी जिला देहरादून द्वारा आगामी नगर निकाय चुनावों के दृष्टिगत एक विशाल जन-जागृति सभा का आयोजन सहिया में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पछवादून जिलाध्यक्ष संदीप दूबे ने की। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में उत्तराखण्ड प्रभारी राकेश सिन्हा (प्रदेश प्रभारी उत्तराखण्ड व विशेष सलाहकार दिल्ली सरकार) उपस्थित रहे। जन-जागृति सभा को संबोधित करते हुये प्रदेश प्रभारी राकेश सिन्हा ने प्रदेश में बढ़ रहे भ्रष्टाचार पर 18 सालों से प्रदेश में बारी-बारी से सत्ता पर काबिज रही भाजपा व काँग्रेस सरकारों पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में फैली भ्रष्ट व्यवस्थाओं के खिलाफ आज उत्तराखण्ड को एक ईमानदार सोच वाले राजनीतिक विकल्प की आवश्यकता है जो आम आदमी पार्टी के रूप में प्रदेश में खड़ा है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार आम आदमी की पार्टी दिल्ली सरकार ने जनता के लिये जिस प्रकार स्वास्थय, शिक्षा, बिजली व पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं में जो प्रशंसनीय काम किया है, उसी की तर्ज पर आम आदमी पार्टी के सत्ता में आने पर उत्तराखण्ड में भी मौहल्ला क्लीनिक, उच्च गुणवत्ता वाले सरकारी स्कूल व बेहतरीन रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये जाऐंगे।

श्री सिन्हा ने कहा कि देश को आगे बढ़ाने में उत्तराखण्ड का महत्वपूर्ण योगदान रहा है और पूरे देश का नेतृत्व करने की क्षमता भी उत्तराखण्ड में है। उन्होने कहा कि आज पूरे देश मे परिवारवार व पूंजीवाद की राजनीति हावी है जिसका खामियाजा पूरे देश की जनता भुगत रही है।

सिर्फ आम आदमी पार्टी ही इस प्रकार की राजनीति से अछूती है। प्रदेश प्रभारी ने केन्द व प्रदेश की सरकारों पर हमला करते हुये कहा कि भाजपा व विपक्ष की भूमिका निभा रही काँग्रेस बड़े-बड़े पूंजीपति व व्यापारिक घरानों की गुलाम हैं। उन्होंने कहा कि आज भ्रष्टाचार का तरीका बदल गया है। देश की जनता का बैंकों मे जमा रूपया 8 लाख 54 हजार करोड़ रूपया कर्ज के नाम पर बड़े उद्धोगपति घरानों को बाँट दिया गया है, जिस काराण देश आज घोर आर्थिक संकट से गुजर रहा है।

उन्होंने आहवान किया कि प्रदेश में ही नहीं अपितु पूरे देश में सिर्फ आम आदमी पार्टी ही भाजपा की भ्रष्ट सरकार को हराने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में डबल इंजन की सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी है। उत्तर प्रदेश से चल रहे परिसंपत्ति विवाद में दोनों प्रदेशों व केन्द्र में भी भाजपा सरकर होने के बाद भी उत्तराखण्ड का हिस्सा प्रदेश को दिलाने में नाकाम रही है।

आज दिल्ली के कार्यो की चर्चा देश में ही नहीं अपितु पूरे विश्व में की जा रही है। आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया कि आने वाले समय में उत्तराखण्ड में आम आदमी पार्टी की सरकार बनायेंगे। उन्होंने चकराता विधानसभा में आम आदमी पार्टी द्वारा किये गये जनजागृति सभा के सफल आयोजन के लिये सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को बधाई दी।

इस अवसर पर प्रदेश संचालन समिति अध्यक्ष नवीन पिरशाली, प्रदेश संगठन मंत्री उमा सिसौदिया, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राव नसीम अहमद, महिला मोर्चा प्रदेशाध्यक्षा पुष्पा रावत, प्रदेश मीडिया प्रभारी कुलदीप सहदेव, मनोज चैधरीे, चकराता विधानसभा अध्यक्ष राजकुनार शर्मा, मध्यदून जिलाध्यक्ष विशाल चैधरीे आदि उपस्थित रहे।