12 दिनों के भीतर स्वाईन फ्लू से मरने वाली संख्या 12 पहुंची

0
46467


देहरादून। संवाददाता। स्वाइन फ्लू का वायरस दिन-ब-दिन मजबूत होता जा रहा है। इससे दून में एक और मरीज की मौत हो गई है। इसके बाद प्रदेश में इस बीमारी से मरने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर अब सात हो गई है। जानकारी के अनुसार मोहकमपुर निवासी 52 वर्षीय महिला की रात मौत हो गई। महिला का उपचार पटेलनगर स्थित श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में चल रहा था। प्रदेश में स्वाइन फ्लू से जिन सात मरीजों की मौत हुई है उनमें से छह मामले अकेले श्री महंत इंदिरेश अस्पताल के हैं।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एसके गुप्ता ने बताया कि महिला की जांच रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई। महिला बीते दस जनवरी से अस्पताल में भर्ती थी। कुल मिलाकर 12 दिन में स्वाइन फ्लू से सात मरीजों की मौत हो जाने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

विभाग को अब यह नहीं सूझ रहा कि इसकी रोकथाम किस तरह की जाए। स्वाइन फ्लू से पीड़ित तीन मरीजों का अलग-अलग अस्पतालों में उपचार भी चल रहा है। विभागीय अधिकारी दावा करते नहीं थक रहे कि स्वाइन फ्लू पर नियंत्रण के लिए जरूरी कदम उठाए गए हैं। राज्य के सभी सरकारी व निजी अस्पतालों को अलर्ट पर रख गया है। सभी अस्पतालों में मरीजों के उपचार के में दवा उपलब्ध है।