सीएम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से जाना बारिश से हुए नुकसान का हाल

0
19179

देहरादून: आज सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जिलाधिकारियों व पुलिस अधीक्षकों के साथ समीक्षा बैठक की। समीक्षा के दौरान उन्होने प्रदेश में भारी बारिश से हुई तबाही और नुकसान की जानकारी ली। इसके साथ- साथ उन्होने नशीले पदार्थ पर रोक, सोशल मीडिया के दुरुपयोग और पॉलीथिन प्रतिबन्ध पर लगाम कसने के निर्देश भी दिए।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सीएम ने प्रदेश में लगातार बारिश से हुए नुकसान की जानकारी ली।वर्षाकाल के दौरान विशेष सतर्कता की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

समीक्षा के दौरान सीएम ने वर्षाकाल में आपदा से क्षतिग्रस्त सम्पत्तियों के पुर्ननिर्माण व मरम्मत के मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जिसके साथ ही उन्होंने जिलेवार नुकसान की जानकारी ली। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने सीएम को जिले में हुए नुकसान से अवगत कराया। उन्होंने सीएम को जानकारी दी कि जनपद में 06 लोगों की मौत 5 लोग घायल हुए हैं।

साथ ही तहसील जोशीमठ में 2 मजदूरों की बादल फटने से मौत और 2 लोग अभी तक लापता हैं। तहसील थराली में पुल बनाते समय एक व्यक्ति की मौत जिसकी जांच चल रही है. वहीं 61 मवेशियों की हानि हुई है। 170 भवनों को नुकसान, जिसमें से कुछ पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं और136 मोटर मार्ग बंद, जिनमें से 117 यातायात के लिए सुचारु कर दिए गए है।