ब्लॉक कैडर समाप्त करने पर शिक्षक संघ ने जताया आभार

0
66613
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से शनिवार को मुख्यमंत्री आवास में उत्तराखण्ड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ देहरादून के प्रतिनिधि मण्डल द्वारा जिलाध्यक्ष विरेन्द्र सिंह कृषाली के नेतृत्व में भेंट की गई। संघ के प्रतिनिधियों ने प्राथमिक शिक्षकों के ब्लाॅक कैडर को समाप्त कर जिला कैडर बनाये जाने पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।
संघ के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री को यह भी अवगत कराया कि प्रदेश के 95 विकासखण्डों के प्राथमिक शिक्षकों के साथ ही ब्लाॅक कैडर समाप्त करने पर शिक्षकों के परिजन भी बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा कि ब्लाॅक कैडर को समाप्त करने की विगत 3-4 वर्षों से शिक्षकों की प्रबल मांग थी जिसे मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने पूरा किया है।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने शिक्षक संगठनों से प्राथमिक शिक्षा की मजबूती तथा शिक्षा की गुणवत्ता के प्रति विशेष ध्यान देने की अपेक्षा की। उन्होंने कहा कि विद्यालयों में शिक्षा का अनुकूल वातावरण बनाने में भी शिक्षकों को ध्यान देना चाहिए। प्राथमिक शिक्षा ही बच्चों का मजबूत आधार तैयार करती है। उन्होंने इस दिशा में प्रभावी पहल की भी जरूरत बतायी।
इस अवसर पर संघ के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चैहान द्वारा भी राज्य सरकार के सकारात्मक कदम का स्वागत किया है। इस अवसर पर राजेन्द्र सिंह गुसांई, चन्द्रप्रकाश पाल, संदीप सोलंकी, विनोद असवाल, लक्ष्मण सिंह रावत, रविन्द्र नाथ उपाध्याय, संजय गुसांई, नीलिमा नेगी, प्रभोद सिंह रावत, आदि उपस्थित रहे।