आलिया के पुराने कपड़ों की नीलामी से रोशन हो गए 40 परिवार

0
39

आलिया भट्ट एक नेक काम से जुड़ी हैं. उन्होंने कुछ महीने पहले अपने वार्डरोब से अपनी कुछ पसंदीदा चीजों की नीलामी करने का फैसला किया था. अब उनका ये प्रयास 40 परिवारों को रोशन कर रहा है.

दरअसल, उनकी ड्रेस की नीलामी से जो भी पैसे मिलते हैं, वे एक चैरिटी संस्था को जाते हैं, जो खराब प्लास्टिक की बोतलों को रीसाइकल कर उन लोगों को सौर ऊर्जा उपलब्ध कराने का काम करती है, जिन्हें बिजली की जरूरत है.
आलिया के वार्डरोब की पुरानी चीजों की नीलामी से 40 परिवार रोशन हुए हैं. उनके द्वारा नीलाम किए गए कपड़ों और बाकी सामान से जो भी पैसे इकट्ठा हुए, उन्हें हाल ही में कर्नाटक के मंड्या जिले के किकेरी गांव के 40 परिवारों को बिजली देने के लिए इस्तेमाल किया गया है.

इसमें मदद की बेंगलुरु की संस्था आरोहा ने. संस्था ने एक विशेष प्रोग्राम के ज़रिए इस काम को आकार दिया है.
इस बारे में आलिया ने कहा, ‘भारत में अभी भी कई ऐसे परिवार हैं, जो अंधकार में डूबे हैं. और Liter Of Light की इको-फ्रेंडली सोलर लैंप्स ऐसे घरों को रोशन करने का सबसे नायाब और अच्छा तरीका है.’इस प्रॉजेक्ट के ज़रिए किकेरी गांव के करीब 200 परिवारों को बिजली उपलब्ध कराने की योजना है और मेरे वॉरड्रोब वाले कैंपेन के तहत हम ऐसी ही कई और संस्थाओं के साथ काम करने की प्लानिंग कर रहे हैं, ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोगों का भविष्य सुधार सकें.’